देहरादून। टिहरी जनपद के एक गांव में शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई। जबकि दो लोग देहरादून के अस्पतालों में भर्ती किए गए हैं। आशंका जताई जा रही है कि इन लोगों ने कच्ची जहरीली शराब पी थी, जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गई। हालांकि दून अस्पताल में जिस व्यक्ति की मौत हुई, चिकित्सक उसे क्रॉनिक अल्कोहलिक (शराब पीने का आदी) बता रहे हैं। इधर, पुलिस और आबकारी विभाग इस मामले की जांच में जुट गए हैं। डीजी क्राइम अशोक कुमार ने एसएसपी टिहरी से रिपोर्ट तलब की है।
हरिद्वार जनपद में जहरीली शराब से 42 लोगों की मौत का मामला अभी ठंडा नहीं हो पाया है कि बुधवार को टिहरी में शराब से दो लोगों की मौत की खबर से पुलिस और आबकारी महकमे में हड़कंप मच गया। दरअसल, बुधवार सुबह सोना सिंह निवासी मरोड़ा गांव टिहरी को दून अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके साथ आए लोगों ने चिकित्सकों को बताया था कि सोना सिंह ने शराब पी थी, जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई।
वहीं देर शाम खबर आई कि मरोड़ा गांव के ही एक व्यक्ति जय सिंह को भी दून अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि हरि सिंह नाम के व्यक्ति का इलाज एक निजी चिकित्सालय में चल रहा है। इसके साथ ही मरोड़ा गांव के ही एक व्यक्ति की वहीं पर मौत हुई है।
हालांकि अभी तक इसकी अधिकारिक तौर पर इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि इन लोगों की मौत मिलावटी या जहरीली शराब पीने से हुई है। मगर, जिस तरह का सुबह से लेकर शाम का घटनाक्रम रहा उससे इस बात की प्रबल आशंका है कि शराब मिलावटी रही होगी।
मामले का संज्ञान लेकर खुद डीजी क्राइम अशोक कुमार ने एसएसपी टिहरी से भी रिपोर्ट तबल की है। इसके साथ ही आबकारी आयुक्त दिपेंद्र चैधरी ने बताया कि आबकारी टीम को मौके पर भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी।
आयुक्त के आदेशों के बाद टिहरी आबकारी अधिकारी रेखा वहां के पुलिस क्षेत्राधिकारी के साथ मौके के लिए रवाना हो गईं थीं। उधर देर रात तक अपर जिला अधिकारी, टिहरी मौके पर जांच पड़ताल में जुटे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here