आर0टी0आई0 को लोग बना चुके पेशा

0
408

दलालों/ब्लैकमेलरों पर शिकंजा कसने को सूचना आयोग में दी मोर्चा ने दस्तक

आर0टी0आई0 को लोग बना चुके पेशा/धंधा।
दलालों/ब्लैकमेलरों की वजह से प्रदेश की जनता/अधिकारी परेशान।
जनसरोकार/राज्यहित में नहीं है इनकी दिलचस्पी।
विजीलेंस/खुफिया तंत्र को आयोग करे मुस्तैद।
– जनसंघर्ष मोर्चा प्रतिनिधिमण्डल ने मोर्चा अध्यक्ष एवं जी0एम0वी0एन0 के पूर्व उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी के नेतृत्व में मुख्य सूचना आयुक्त श्री शत्रुघ्न सिंह से मुलाकात कर आर0टी0आई0 को पेशा/धंधा बना चुके ब्लैकमेलरों/दलालों के खिलाफ शिकंजा कसने हेतु विजीलेंस/खुफिया तंत्र की मुस्तैदी को लेकर ज्ञापन सौंपा तथा इनके खिलाफ कार्यवाही की माॅंग की। श्री शत्रुघ्न सिंह ने कार्यवाही का भरोसा दिलाया।
नेगी ने कहा कि प्रदेश में विगत कुछ वर्षों से आर0टी0आई0 को धंधा/पेशा बना चुके लोगों से प्रदेश की जनता तंग आ गयी है, जिसके सफाये की अत्याधिक आवश्यकता है। वर्तमान परिदृश्य में अधिकांश लोग, जो कि सूचना अधिकार के माध्यम से सूचना मांगते हैं उनका दूर-दूर तक जनसरोकार/जनकल्याण एवं भ्रष्टाचार मिटाने की दिशा मंे कोई वास्ता नहीं है तथा कई ऐसे भी धन्धेबाज हैं जिनका कोई सामाजिक दायरा तक नहीं है तथा इनके द्वारा इस अधिकार की आड़ में उगाही का काम किया जा रहा है। प्रदेश भर में जनता के साथ-साथ अधिकारियों/कर्मचारियों तक का शोषण इनके द्वारा किया जा रहा है।
नेगी ने कहा कि बड़े पैमाने पर भ्रष्ट अधिकारियों ने इनके मुॅंह खून लगा दिया है तथा ये अधिकारी पोल-पट्टी खुलने के डर से इनके आगे टुकड़ा फेंक देते हैं तथा यही आदत आम-जनमानस को परेशान करने लगती है। इन ब्लैकमेलरों/दलालों पर सख्ती से पेश आने की जरूरत है।

प्रतिनिधिमण्डल में:-मोर्चा महासचिव आकाश पंवार, विजयराम शर्मा, प्रवीण शर्मा पीन्नी आदि थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here