स्वाइन फ्लू के पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 15

0
403

देहरादून। जिले में स्वाइन फ्लू का का प्रकोप जारी है। इस वायरस ने जहां स्वास्थ्य महकमे की नींद उड़ा रखी है तो वहीं लोगों के लिये वायरस जानलेवा साबित हो रहा है। अकेले राजधानी देहरादून में स्वाइन फ्लू से पीड़ित 6 मरीज अलग-अलग अस्पताल में भर्ती हैं। जबकि स्वाइन फ्लू सेअब तक आठ मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं अब तक 15 मरीजों के सैंपलो की जांच के बाद पॉजिटिव आने की पुष्टि हुई है.
गौर हो कि बीते 17 दिनों में स्वाइनफ्लू के चलते आठ मरीजों की मौत हो चुकी है। स्वाइन फ्लू से सबसे ज्यादा 6 मौतें महंत इंद्रेश अस्पताल में हुई है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए स्वास्थ्य महकमे ने 7 सदस्यीय चिकित्सकों की टीम का गठन किया है, जो इंद्रेश अस्पताल में हुई 6 मौतों का डेथ ऑडिट करेगी। साथ ही टीम मौत के कारणों की समीक्षा भी करेगी।
वहीं सीएमओ देहरादून डॉ. एसके गुप्ता ने बताया कि सिनर्जी अस्पताल में तीन मरीज स्वाइन फ्लू से ग्रस्त हैं। इंद्रेश में एक और मैक्स अस्पताल में दो मरीज हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि स्वाइन फ्लू से बचने के लिए शुगर, किडनी, हार्ट, और लिवर के मरीजों को विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने सभी अस्पतालों को किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here