भरोसे के साथ करें ड्राइवः मारुति सुजुकी

0
430

भरोसे के साथ करें ड्राइवः मारुति सुजुकी की BigNewWagonR में है मजबूत रुख, ठोस डिजाइन, ज्यादा जगह, आराम और शक्तिशाली प्रदर्शन

एक दशक से भी अधिक समय से, वैगन आर है भारत की शीर्ष-5 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में शामिल

देहरादून,23 जनवरी 2019: मारुति सुजुकी इंडिया ने आज तीसरी पीढ़ी की वैगन आर को लॉन्च किया। बड़ी नई वैगन आर ग्राहकों को अपने बोल्ड डिजाइन, ज्यादा जगह, आराम, अगली पीढ़ी के इंफोटेनमेंट सिस्टम और उन्नत के-सीरीज इंजन के साथ शानदार ईंधन दक्षता और ड्राइविंग आनंद प्रदान करने के लिए तैयार है। एक वास्तविक टॉल बॉय, बड़ी नई वैगन आर में व्यापक रुख के साथ एक मजबूत बॉडी लैंग्वेज है, जो इसे बहुत ही आकर्षक बनाती है।

बड़ी नई वैगन आर को 5वीं पीढ़ी के HEARTECH प्लेटफॉर्म पर विकसित और निर्मित किया गया है। यह प्लेटफॉर्म क्रैश एनर्जी के प्रभाव और प्रसार को प्रभावी ढंग से अवशोषित करने के जरिये यात्रियों की सुरक्षा बढ़ाता है और अधिक स्थिरता सुनिश्चित करता है। 40 प्रतिशत अधिक लचीली स्टील बेहतर मजबूती, सुरक्षा, कठोरता और एनवीएच (शोर, कंपन और कठोरता) प्रदान करती है।

पहले से परखे गए 1.0 लीटर इंजन के अलावा, बड़ी नई वैगन आर एक मजबूत 1.2 लीटर इंजन के साथ आती है जो शक्तिशाली प्रदर्शन प्रदान करता है।

बड़ी नई वैगर आर दोनों इंजन विकल्पों के लिए उत्कृष्ट ईंधन क्षमता प्रदान करती हैः 1.2 लीटर वेरिएंट के लिए 21.5 किमी/लीटर और 1.0 लीटर वेरिएंट के लिए 22.5 किमी/लीटर, जो वर्तमान में मौजूद मॉडल की तुलना में लगभग 10 प्रतिशत ज्यादा है।

ग्राहकों के लिए बड़ी नई वैगर आर को पेश करते हुए, मारुति सुजुकी इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, श्री केनिची अयूकावा ने कहा, “हम अपने सबसे सफल मॉडल्स में से एक की नई पीढ़ी को पेश करते हुए काफी खुश हैं – पिछले कई वर्षों में वैगनआर 22 लाख से अधिक परिवारों की पसंद बन गई है। हमें पूरा भरोसा है कि नई वैगनआर अपनी पूर्ण नई मजबूत डिजाइन, विशाल इंटीरियर्स, स्मार्टप्ले स्टूडियो, मजबूत HEARTECH प्लेटफॉर्म और ऑटो गियर शिफ्ट (एजीएस) टेक्नोलॉजी के साथ कई और भारतीय परिवारों की पसंद बनेगी।”

मारुति सुजुकी और इसके भागीदारों ने बड़ी नई वैगन आर के विकास पर लगभग 670 करोड़ रुपए का निवेश किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here