मौसम ने बदली करवट, केदारनाथ में पडी़ बर्फ

0
366

देहरादून। गुरुवार को तड़के अचानक मौसम ने करवट बदल ली। राजधानी देहरादून में सुबह से बादल छाए रहने के बाद बूंदाबांदी हुई। रुद्रप्रयाग सहित केदारनाथ में बादल छाए रहे। यहां बारिश और बर्फबारी की संभावना बनी हुई है। चमोली जिले में देर रात से हो रही बारिश गुरूवार सुबह आठ बजे थमी। यहां आसमान में बादल छाए रहे। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में रुक-रुककर बर्फबारी भी हुई। कड़ाके की ठंड से लोगों का जीना मुहाल हो गया है।
रुद्रप्रयाग में दोपहर 12 बजे बाज बारिश शुरू हुई। वहीं केदारनाथ में बर्फबारी हुई। सुबह से जिला मुख्यालय सहित जिले में घने बादल छाए हुए थे। इससे निचले इलाकों में कड़ाके की ठंड हो गयी है। जबकि केदारनाथ में रुकरुक कर बर्फबारी हुई। चोपता, तुंगनाथ, मदमहेश्वर सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी बर्फबारी हुई।
मौसम में आए इस बदलाव से राज्य में ठंड बढ़ गई है। प्रदेश के पांच जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। मौसम विभाग ने इसकी चेतावनी जारी की है। जबकि अन्य जिलों में बादल छाए रहने का अनुमान है। मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार देहरादून के साथ हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में बारिश हो सकती है। कुछ इलाकों में ओले गिरने का भी अनुमान है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी भी हो सकती है। केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेश के अन्य स्थानों पर भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बादल छाने और बारिश से दिन के तापमान गिरने की संभावना है। हालांकि रात का तापमान सामान्य बना रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here