पोस्टर-बैनर को लेकर शुरू हुई कांग्रेस-भाजपा में सियासी जंग

0
453

देहरादून। आगामी लोकसभा चुनावों के मध्यनजर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिसका नजारा राजधानी देहरादून में आसानी से देखा जा सकता है। अभी से राजधानी के चैक-चैराहों पर पोस्टर बैनर चस्पा कर दिये गये हैं। वहीं पोस्टर बैनर को लेकर प्रदेश में राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस ने बीजेपी पर सत्ता का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगते हुए जमकर निशाना साधा है। ऐसे में प्रदेश में पोस्टर-बैनर की एक नई सियासी जंग शुरू हो गई है।
विपक्ष में बैठी कोंग्रेस ने सत्तासीन बीजेपी पर आरोप लगाया है कि बैनर पोस्टर के मामले में बीजेपी अवैध अतिक्रमण कर रही है। कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने देहरादून नगर निगम की सभी पीक लोकेशन वाली जगहों पर अपने बैनर पोस्टर लगाकर अतिक्रमण कर लिया है।
दरअसल, राज्य सरकार से लेकर देहरादून नगर निगम का बोर्ड भी इस वक्त बीजेपी के कब्जे में है। ऐसे में नगर निगम क्षेत्र में आने वाले सभी होर्डिंग्स पर बीजेपी के बैनर और पोस्टर लगे पड़े हैं। जिसके बाद कांग्रेस को अपने बैनर पोस्टर लगाने के लिए कोई भी लोकेशन उपलब्ध नहीं हो रही है। जिसके कारण कांग्रेस के नेता बीजेपी पर लगातार आरोप लगा रहे हैं।
कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी भले ही बैनर पोस्टर से पूरे शहर को पाट ले लेकिन लोगों के दिलों में बीजेपी कैसे जगह बनाएगी। कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्मानाने कहा कि जनता लगातर चार सालों से बीजेपी सरकार का काम देख रही है। जनता को पोस्टर और बैनर से फर्क नहीं पड़ता. उन्होंने कहा कि पोस्टर बैनर से सच नहीं छुपने वाला है। वहीं इस मामले पर कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी का कहना है कि बीजेपी सत्ता का गलत इस्तेमाल कर के शहर के बैनर-पोस्टर वाली जगह पर तो कब्जा कर लेगी, लेकिन पिछले 4 सालों से जो कुशासन किया है उसके चलते वो लोगों के दिलों में कैसे जगह बनाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here