मौसम खराब होने के बावजूद कालागढ़ पहुंचे पीएम मोदी

0
397

टाइगर फाउंडेशन की बैठक में लेंगे हिस्सा
रामनगर। प्रधानमंत्री नरेंद मोदी खराब मौसम के बावजूद अपने निर्धारित समय से 4 घंटे लेट कालागढ़ पहुंचे। हेलीकॉप्टर से पीएम मोदी कालागढ़ के भिक्कावाला सेंट मैरी स्कूल में बने हेलीपैड पर उतरे। यहां से पीएम अपने काफिले के साथ कालागढ़ डैम के लिए रवाना हो गए। यहां से पीएम मोटर वोट के द्वारा रामगंगा नदी से होते हुए कॉर्बेट पार्क के ढिकाला जोन पहुंचेंगे और यहां होने वाली एक अंतरराष्ट्रीय स्तर की ग्लोबल टाइगर फाउंडेशन की बैठक में हिस्सा लेंगे।
आपको बता दें कि राजधानी में मौसम खराब होने के चलते पीएम मोदी सुबह से जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पर रुके थे। इस दौरान पीएम से मिलने कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत, सुबोध उनियाल, प्रकाश पंत और मदन कौशिक पहुंचे। सभी कैबिनेट मंत्री यहां से रुद्रपुर रैली के लिए रवाना होंगे।
पीएम से मिलने के बाद सभी कैबिनेट मंत्री रुद्रपुर में होने वाली जनसभा के लिए जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से पंतनगर फ्लाइट से रवाना होंगे। बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनावों का बिगुल फूंकने के लिए आज उधम सिंह नगर के रुद्रपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। इस दौरान पीएम मोदी उत्तराखंड के किसानों को सौगात देने वाले हैं।
रुद्रपुर में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम प्रदेश को 3340 करोड़ रुपये की योजनाओं और परियोजनाओं का सौगात देंगे, जिसमें समेकित सहकारी विकास परियोजना, दीनदयाल उपाध्याय सहकारिता किसान कल्याण योजना, जमरानी बांध परियोजना की सौगात देंगे। जिससे प्रदेश के करीब 55 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा. वहीं इन योजनाओं से 60 लाख लोग लाभन्वित होंगे। पीएम की रैली को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है. इस मौके पर प्रधानमंत्री 13 सहायता समूह उद्यमियों और किसानों को अपने हाथों से कुल साढ़े 12 लाख के चेक भी वितरित करेंगे। जिनके लिए दो महिला सहायता समूह और 3 किसानों को चयन कर लिया गया है। इस रैली में प्रदेश के 13 जिलों के 6,799 किसान भी पहुंच रहे हैं। यह सभी किसान विभिन्न सहायता समूह, सहकारिता विभाग से जुड़े हुए हैं। इन सभी किसानों के आने-जाने और खाने की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here