देहरादून पहुंवा शहीद चित्रेश का पार्थिव शरीर

0
335

सोमवार को राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार
देहरादून। शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट का पार्थिव शरीर जम्मू से सेना के विशेष विमान से देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचा। यहां से सेना के हेलीकॉप्टर से पार्थिव शरीर को देहरादून लाया गया। पार्थिव शरीर सैनिक सम्मान के साथ मिलिट्री हॉस्पिटल देहरादून लाया गया। पार्थिव शरीर को सोमवार सुबह 9 बजे तक मिलिट्री हॉस्पिटल देहरादून में ही रखा जाएगा। सोमवार दोपहर को पार्थिव शरीर को सैनिक और राजकीय सम्मान के साथ लाया शहीद के घर लाया जाएगा। सोमवार सुबह मेजर के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए उनके निवास स्थान पर लाया जाएगा।
दरअसल, शनिवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी स्थित नौशेरा सेक्टर में एलओसी के पास आईइडी ब्लास्ट में मेजर शहीद हो गए थे। मिली जानकारी के अनुसार एलओसी के करीब 1.5 किमी के अंदर आतंकियों ने इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस लगाया था। जिसके बाद सेना सतर्क हो गई थी और आईडी को डिफ्यूज करने लगी। इसी बीच वहां ब्लास्ट हो गया और घटना में मेजर चित्रेश बिष्ट शहीद हो गए।
बिष्ट इंजीनियरिंग विभाग में 55 जीआर में तैनात थे। मेजर चित्रेश के पिता एसएस बिष्ट उत्तराखंड पुलिस से रिटायर्ड है। मेजर बिष्ट का परिवार देहरादून के नेहरूकाॅलोनी थाना क्षेत्र के धर्मपुर में रहता है। चित्रेश बिष्ट ने 2010 में आईएमए (भारतीय सैन्य अकादमी) देहरादून से पास आउट हुए थे। बता दें कि शनिवार शाम चार बजे को नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया था। छोटे हथियारों से भारतीय पोस्ट को निशाना बनाकर गोलाबारी की गई। सेना की ओर से मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई की गई है। हालांकि, इसमें किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here