रुड़की जहरीली शराब कांडः एक और मौत

0
311

देहरादून। रुड़की जहरीली शराब कांड में आज सुबह एक और मौत हो गई है। एक और बीमार मरीज ने ऋषिकेश एम्स में दम तोड़ दिया। इस मामले में मारे जाने वालों की संख्या अब तक 40 हो गई है। ऋषिकेश एम्स में दो और बीमारों का इलाज चल रहा है। मृतक बीरम सिंह हरिद्वार के झबरेड़ा के रहने वाले थे।
बता दें कि इसी महीने की सात तारीख की सुबह से हरिद्वार-सहारनपुर के बॉर्डर पर पड़ने वाले दो-तीन गांवों के लोगों के बीमार पड़ने और फिर मौत की खबरें आने लगी थीं। शाम होते-होते करीब एक दर्जन लोगों की मौत की खबर से हड़कंप मच गया था। मारे जाने वाले लोग यूपी और उत्तराखंड दोनों जगह के थे।
सहारनपुर और हरिद्वार यानि यूपी-उत्तराखंड की सीमा पर बसे बाबूपुरवा में एक तेरहवीं में शामिल होने आए लोगों ने जो 6 तारीख को जो शराब पी थी वह जहरीली साबित हुई थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए यूपी और उत्तराखंड ने एक संयुक्त जांच दल का गठन किया, जो अब भी मामले की जांच कर रहा है।
इस मामले पर विधानसभा में भी जमकर हंगामा हुआ है और राज्य सरकार ने अवैध शराब का कारोबार किए जाने को गैरजमानती अपराध बनाने का प्रस्ताव कैबिनेट में पास कर दिया है। इसके अलावा अवैध शराब के खिलाफ लगातार अभियान चलाया गया है जिसमें हजारों लीटर अवैध शराब को नष्ट किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here