कई विभागों पर निगम का करोड़ो रूपया बकाया

0
284

देहरादून। नगर निगम में साल 2014 से लेकर अबतक कई सरकारी महकमों ने प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं किया है। नगर निगम प्रशासन के लिए हाउस टैक्स और प्रॉपर्टी टैक्स ही एकमात्र आय का जरिया है। लेकिन आज भी निगम क्षेत्र में आने वाले सरकारी भवन निगम को टैक्स जमा नहीं करते।
नगर निगम का विधानसभा भवन, सचिवालय, पुलिस हेडक्वार्टर सहित तमाम सरकारी भवनों में करोड़ों का प्रॉपर्टी टैक्स बकाया है। प्रॉपर्टी टैक्स जमा न करने वाले सरकारी मकानों को लेकर मेयर सुनील उनियाल गामा ने कहा सभी सरकारी महकमों को नोटिस जारी कर दिया गया है।
साथ ही सेल्फ असेसमेंट फॉर्म भी सभी विभागों को जारी कर दिए गए हैं. ऐसे में अगर आगामी 31 मार्च तक इन सरकारी महकमों ने अपना प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं किया तो 31 मार्च के बाद इनसे 20ः पेनल्टी के साथ टैक्स वसूला जाएगा।
भले ही मेयर सुनील उनियाल गामा प्रॉपर्टी टैक्स जमा न करने वाले सरकारी महकमों पर पेनल्टी लगाने की बातें कर रहे हों. लेकिन यह सवाल उठना लाजमी है कि साल 2014 से लेकर अबतक जब इन सरकारी महकमों ने प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं किया है तो क्या वो पेनल्टी देंगे। साथ ही ये सवाल भी उठ रहा है कि आखिर इतने सालों में इन विभागों के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here