वन विभाग सो रहा चैन की नींद,हादसों को दावत दे रहा पेड़

0
321

ऋषिकेश। तीर्थनगरी ऋषिकेश में गढ़वाल टैक्सी यूनियन कार्यालय पर बीते पांच दिन से गिरा पेड़ को वन विभाग द्वारा नहीं हटाया गया है, जो हादसों को दावत दे रहा है। वहीं टैक्सी यूनियन के कर्मचारी खौफ में जीने को मजबूर हैं। कर्मचारियों का कहना है कि वन विभाग से शिकायत के बावजूद अभी तक पेड़ को नहीं हटाया गया है।
गौर हो कि बीते पांच दिन पहले तेज हवाओं के चलते हरिद्वार-ऋषिकेश मार्ग पर स्थित टैक्सी यूनियन के कार्यालय पर एक विशालकाय पीपल का पेड़ उखड़ कर गिर गया था। गनीमत यह रही कि उस समय मौके कोई मौजूद नहीं था। जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया, लेकिन पेड़ अभी भी यूनियन कार्यालय के ऊपर टिका हुआ है।
कर्मचारियों का कहना है कि पेड़ गिरने की सूचना वन विभाग को दी गई है, लेकिन अभी तक वन विभाग के कर्मचारियों ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया है। गढ़वाल टैक्सी यूनियन के कोषाध्यक्ष गोपाल जुगरान ने बताया कि वन कर्मियों मामले की सुध नहीं ले रहे हैं। ऐसे में लगातार बड़ा हादसा होने की आशंका बनी हुई है।
वहीं, गढ़वाल टैक्सी यूनियन कार्यालय में कर्मचारियों का आना-जाना रहता है। साथ ही यूनियन के ठीक पीछे लोक निर्माण विभाग का अतिथि गृह भी है, जहां पर कई लोग निवास करते हैं। ऐसे में सवाल उठना भी लाजिमी है कि कोई हादसा हो जाये तो इसका जिम्मेदार कौन होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here