स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत अब लोगों का काम होगा आसान

0
277

देहरादून। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को लेकर राजधानी की आम जनता और छात्रों को जागरुक करने का काम किया जा रहा है। जिसके तहत देहरादून में स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से स्मार्ट सिटी टॉक्स कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मौजूद सभी छात्र-छात्राओं को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत राजधानी में होने वाले कार्यों के बारे में जानकारी दी गई।
स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के एजीएम प्रोक्योरमेंट एंड कॉन्ट्रैक्ट मैनेजर ने बताया कि राजधानी में स्मार्ट रोड, स्मार्ट टॉयलेट, स्मार्ट स्कूल, स्मार्ट पार्किंग, इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सिस्टम और ग्रीन बिल्डिंग तैयार करने का काम किया जा रहा है। कार्यक्रम में सूर्या कोटनाला ने प्रोजेक्टर के माध्यम से लोगों को जानकारी दी। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत एक बहुमंजिला इमारत तैयार करने पर विचार चल रहा है। इस बहुमंजिला इमारत को ग्रीन बिल्डिंग का नाम दिया जाएगा।
यह बिल्डिंग उत्तराखंड की वास्तुकला के आधार पर तैयार की जाएगी।
इस बिल्डिंग में जिलाधिकारी कार्यालय, विकास भवन सहित अन्य सरकारी कार्यालयों को शिफ्ट किया जाएगा। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के एजीएम प्रोक्योरमेंट एंड कांट्रैक्ट मैनेजर सूर्या कोटनाला ने बताया कि ग्रीन बिल्डिंग में वो कार्यालय शिफ्ट किए जाएंगे जो वर्तमान में देहरादून कचहरी परिसर में मौजूद हैं। इन सभी कार्यालयों के कचहरी परिसर में होने के चलते लोगों को आए दिन भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ग्रीन बिल्डिंग बनने से भविष्य में एक ही स्थान पर सारे काम आसानी से हो पाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here