रेडीमेट कारोबारी के गोदाम में लगी आग

0
354

देहरादून। शनिवार रात बंजारावाला टी स्टेट में रेडीमेट कारोबारी के दो मंजिला गोदाम में आग लग गई। लपटों के कारण आसपास के मकानों के चपेट में आने की आशंका से अफरातफरी मच गई। फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर तो आई, लेकिन पानी की कमी के चलते आग बुझने के बजाए और धधक गई। लोगों की नाराजगी के बाद आई फायर बिग्रेड की कई गाड़ियों ने डेढ़ घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। प्रथम दृष्टया आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।
पटेलनगर कोतवाली क्षेत्र के बंजारावाला टी स्टेट में रविन्द्र चैहान का रेडीमेट कपड़ों का कारोबार है। परी कलक्शन स्टोर के नाम से प्रतिष्ठान चलाने वाले चैहान ने दुकान की पहली और दूसरी मंजिल पर गोदाम बना रखा है। शनिवार रात पौने आठ बजे के करीब चैहान अपनी दुकान पर थे। इसी बीच पहली मंजिल से धुआं निकलता दिखाई दिया तो आग का शोर मच गया। कुछ देर में मौके पर सैकड़ों लोगों का जमावड़ा हो गया।
सूचना पर फायर बिग्रेड की टीम भी आ गई। इलाके की बिजली आपूर्ति बंद कराकर आग बुझाने के प्रयास हुए, लेकिन पानी की कमी के चलते आग और धधक गई। आग की लपटे बढ़ने के कारण अफरातफरी का माहौल बन गया।
एक मंजिल से आग दूसरी मंजिल तक पहुंच गई। पानी की कमी की बात सुनकर लोगों ने फायर कर्मचारियों से अपनी नाराजगी जताई। इसके बाद फायर की दो और गाड़ियां बुलाकर आग को बुझाने के प्रयास तेज किए गए। करीब डेढ़ घंटे के प्रयासों के बाद आग पर काबू पाया जा सका। प्रथम दृष्टया आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।
गोदाम में लगी आग की लपटो की वजह से आसपास के मकानों पर खतरा बढ़ गया था। सुरक्षा की दृष्टि से आसपास के मकानों को खाली कराया गया। लपटों की वजह से उनकी दीवारें भी गर्म हो गई थी। आग पहुंचने की आशंका में परिजन अपना कीमती सामान लेकर बाहर की तरफ भाग आए।
दो मंजिला गोदाम में आग लगने के कारण रेडीमेट कारोबारी रविन्द्र चैहान का रोते-रोते बुरा हाल था। वह कुछ कहने की स्थिति में नहीं था। दो मंजिला गोदाम में रखा हुआ पूरा सामान स्वाह हो गया। लाखों रुपये के नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here