हरीश रावत कांग्रेस संगठन पर पड़े भारी, नैनिताल सीट से ठोकेंगे ताल

0
421

पांच लोकसभा सीटों के घोषित किये प्रत्याशी
देहरादून। कांग्रेस ने उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। शनिवार देर रात नई दिल्ली में हुई एआइसीसी बैठक के बाद उत्तराखंड में कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गई है. नैनीताल संसदीय सीट से पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस महासचिव हरीश रावत को टिकट मिला है। सभी कांग्रेस प्रत्याशी 25 मार्च को नामांकन कराएंगे। टिहरी गढ़वाल से प्रीतम सिंह को टिकट मिला है,जबकि नैनीताल-उधमसिंह नगर हरीश रावत,पौड़ी लोकसभा सीट से मनीष खंडूरी कांग्रेस प्रत्याशी होंगे,हरिद्वार सीट से अमरीश कुमार और अल्मोड़ा सीट से प्रदीप टम्टा पर कांग्रेस ने भरोसा जताया है। जबकि कांग्रेस संगठन हरीश रावत को हरिद्वार से चुनाव लड़ाने की पैरवी कर रहा था जबकि हरीश नैनिताल से टिकट की मांग कर रहे थे। पार्टी आलाकमान ने संगठन की पैरवी को दरकिनार करते हुए उन्हे उनकी पंसदीदा सीट से टिकट दे दिया।
बता दें कि उत्तराखंड में कांग्रेस के नेता लोकसभा चुनाव में खुद के लिए सुरक्षित सीट खोज रहे थे। पहले प्रीतम सिंह ने टिहरी से चुनाव लड़ने से इनकार किया था और बीते शनिवार को हरीश रावत ने भी हरिद्वार के बजाय नैनीताल से टिकट मांग की थी। ऐसे में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने हरीश रावत की बात रखते हुए उन्हें नैनीताल से टिकट दिया है।
कांग्रेस के लिए राज्य में प्रत्याशियों का चयन आसान नहीं था। प्रत्याशियों की घोषणा में कांग्रेस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. नैनीताल और हरिद्वार सीटों पर प्रत्याशियों को तय करने में कांग्रेस को काफी वक्त लग गया। दोनों सीटों पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को लेकर लंबे समय से पेच फंसा हुआ था। प्रदेश संगठन रावत को हरिद्वार सीट से प्रत्याशी बनाने की पैरवी कर रहा था। जबकि खुद वह नैनीताल सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जता रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here