शिक्षामन्त्री पर दर्ज हैं डकैती, हत्या, दलित उत्पीडन, चोरी, हत्या का प्रयास, बलवा, उन्माद के संगीन मुकदमे ……. नेगी

शिक्षामन्त्री पर दर्ज हैं डकैती, हत्या, दलित उत्पीडन, चोरी, हत्या का प्रयास, बलवा, उन्माद के संगीन मुकदमे ……. नेगी

0
334
विकासनगर- मोर्चा कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए जनसंघर्ष मोर्चा अध्यक्ष एवं जी0एम0वी0एन0 के पूर्व उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने कहा कि काशीपुर के  कुंडेश्वरी चैकी में खनन माफियाओं का साथ देने गये शिक्षामन्त्री श्री अरविन्द पाण्डे ने अपने चहेतों व खुद का खनन कारोबार प्रभावित होता देख चैकी प्रभारी से अपनी सरपरस्ती में मारपीट करवा दी, जिससे स्पष्ट हो गया कि पूरी सरकार अवैध खनन कारोबार में लिप्त हैं।
नेगी ने कहा कि बड़े शर्म की बात है कि ऊँचे आर्दशों एवं संस्कारों की बात करने वाली भाजपा ने एक ऐसे व्यक्ति को शिक्षामन्त्री बनाया हुआ है,
 दो दर्जन से अधिक गम्भीर प्रवृत्ति के मुकदमें दर्ज हैं पांडे पर।
 हत्या का एक मुकदमा दर्ज।
 दलित उत्पीडन के हैं 5 मुकदमें दर्ज।
 हत्या के प्रयास के हैं 4 मुकदमें दर्ज, कुछ वापस।
 डकैती व चोरी के हैं दो मुकदमे दर्ज।
शिक्षामन्त्री के अपराधिक रिकाॅर्ड ने खोली भाजपा की पोल।
जिसके खिलाफ हत्या का एक, हत्या का प्रयास के चार (कुछ वापस), डकैती का एक, चोरी का एक तथा दलित उत्पीडन के पाॅंच तथा बलवा व घर में घुसकर मारपीट, आमजन के लिए खतरा व साम्प्रदायिकता करने जैसे संगीन अपराध से जुडे मामले दर्ज हैं।
नेगी ने कहा कि शिक्षामन्त्री पर दर्ज मुकदमें जिसमें अधिकांश दलित उत्पीड़न के हैं, ने भाजपा के दलित प्रेम की पोल पट्टी खोल दी है। भाजपा को दलित सिर्फ चुनाव के समय अच्छे लगते हैं। दलितों के घर भोज करने वाली भाजपा का इससे अधिक शर्मनाक चेहरा क्या हो सकता है।
नेगी ने कहा कि दो दर्जन से अधिक संगीन धाराओं में मुकदमें दर्ज होने के बावजूद भी भाजपा को इससे अच्छा शिक्षामन्त्री नहीं मिला। मन्त्री खनन माफियाओं से यारी के चलते आचार संहिता ही भूल बैठे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here