टिहरी सांसद का वजूद नही,मोदी के नाम पर मांगे जा रहे वोटःकांग्रेस

0
269

देहरादून। लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अब पूरे जोर पर है. उत्तराखंड में पहले चरण में 11 अप्रैल को ही मतदान होना है इसलिए यहां प्रचार के लिए समय भी कम है। टिहरी संसदीय क्षेत्र से बीजेपी सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह ही इस बार फिर उम्मीदवार हैं और वह संसदीय क्षेत्र में प्रचार करती घूम रही हैं हालांकि बीजेपी उनके काम नहीं मोदी के नाम पर वोट मांग रही है। कांग्रेस इसी को मुद्दा बना रही है कि उन्होंने पांच साल में कुछ नहीं किया इसलिए बीजेपी को मोदी के नाम पर लड़ना पड़ रहा है।
टिहरी लोकसभा सीट पर यूं तो निर्दलीय कथावाचक गोपालमणि महाराज भी मैदान में हैं लेकिन परंपरागत प्रतिद्वंद्वी भाजपा और कांग्रेस में ही सीधी टक्कर है। इसीलिए दोनों दलों के नेता मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं।
बीजेपी के सामने मुश्किल यह है कि मौजूदा सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह का विरोध सिर्फ कांग्रेस ही नहीं निर्दलीय गोपालमणि भी यह कहकर कर रहे हैं कि वह तो रानी हैं उनसे काम नहीं होता। मसूरी में पूर्व प्रदेश कांग्रेस सचिव मनमोहन सिंह मल्ल कहते पूछते हैं कि पांच साल में बीजेपी सांसद ने क्या किया है। वह कहते हैं इस चुनाव में राजशाही को हटाकर जनता कांग्रेस प्रत्याशी को वोट देगी.बीजेपी भी यह बात समझते है इसलिए वह वोट मोदी के नाम पर मांग रही है। भाजपा नेता और जीएमवीएन के अध्यक्ष महावीर रागंड़ कहते हं कि इन चुनावों में प्रत्याशी नहीं, प्रधानमंत्री मोदी महत्वपूर्ण हैं। जनता उन्हें फिर प्रधानमंत्री बनाना चाहती है इसलिए भाजपा को वोट देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here