चिल्ड्रन होम में नया खुलासा,पहले से ही गुमशुदा है एक अन्य छात्र

0
322

ऋषिकेश। भोगपुर स्थित चिल्ड्रन होम एकेडमी में सातवीं कक्षा के छात्र की हत्या का मामला सामने आने के बाद नए खुलासे हो रहे हैं। इसी एकेडमी से डेढ़ साल पहले भी एक छात्र गायब हो गया था, जिसका अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। इस एकेडमी में हो रही इस तरह की घटनाओं से कई सवाल खड़े हो रहे हैं।
पहले छात्र की बेरहमी से हत्या और अब इस मामले का सामने आना कि इसी एकेडमी से पहले भी एक छात्र लापता हो गया था। इसने सभी के माथे पर बल डाल दिया है। हालांकि इस मामले में बाल संरक्षण आयोग ने हस्तक्षेप कर दिया है। आयोग की अध्यक्ष ने छात्र मोहन महतो की जांच रिपोर्ट भी तलब की है। विदित हो कि करीब डेढ़ साल पहले 20 अक्टूबर 2017 को चिल्ड्रन होम एकेडमी से 22 सदस्यीय दल भोपगुर-इठारना से करीब 14 किलोमीटर ऊपर कखुई-चोबन पहाड़ी पर ट्रैकिंग के लिए गया था।
रात को दल के सभी सदस्य जंगल में बनाए गए कैंप में वापस लौट गए थे, जबकि एक छात्र मोहन महतो(18 वर्ष) पुत्र मधुसूदन महतो कैंप में वापस नहीं लौटा। छात्र की तलाश में पुलिस ने एसडीआरएफ की मदद से कई दिनों तक जंगल की खाक छानी मगर, आज तक उसका कुछ पता नहीं चल पाया। आपको बता दें कि ये क्षेत्र टिहरी जनपद के आगराखाल पुलिस चैकी के अंतर्गत आता है। लिहाजा इस संबंध में टिहरी जनपद में ही मुकदमा दर्ज किया गया था। बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने बताया कि टिहरी पुलिस से मोहन महतो की जांच रिपोर्ट भी मंगाई गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here