जून के पहले सप्ताह में आ सकता है उत्तराखण्ड बोर्ड का परिणाम

0
398

देहरादून। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम इस बार जून के पहले सप्ताह तक आ सकता है। दरअसल, लोकसभा चुनावों के चलते इस बार बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन इस बार कुछ पीछे चला गया है।
लिहाजा, इस बार 20 अप्रैल से प्रदेश के 30 मूल्यांकन केन्द्रों में इन उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन का कार्य किया जाना है। इसी क्रम में उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन के लिए मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षण दिया गया है। यह प्रशिक्षण 18 अप्रैल को भी जारी रहेगा, जिसमें बोर्ड के सभापति आर. एस. कुंवर के भी शामिल होने की संभावनाएं हैं। मामले की जानकारी उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद के सचिव नीता तिवारी ने दी है। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद के सचिव नीता तिवारी ने कहा कि उत्तराखंड बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन आगामी 20 अप्रैल से शुरू होकर 4 मई तक चलेगा। उसी के संदर्भ में मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है, प्रशिक्षण 18 अप्रैल तक दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि इसमें दोनों मंडल के अपर शिक्षा निदेशक, सभी मुख्य शिक्षा अधिकारी, मूल्यांकन केंद्रों के उप नियंत्रक और बोर्ड के चेयरमैन उपस्थित होंगे। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद के सचिव ने कहा कि पूरी कोशिश रहेगी कि मई के अंतिम सप्ताह या जून के पहले सप्ताह तक बोर्ड के रिजल्ट जारी कर दिए जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here