मलबा आने से यमुनौत्री हाईवे रहा दो घंटे बंद

0
282

देहरादून। शुक्रवार की सुबह मलबा आने से यमुनोत्री हाईवे लगभग दो घंटे बंद रहा। जिसके चलते दोनों ओर दर्जनों वाहन फंस गए। हाईवे मलबा हटाकर दोबारा से मार्ग को सूचारू किया गया।
मिली जानकारी के अनुसार सुबह करीब 10 बजे हाईवे पर छटागाधार में पहाड़ी से सड़क पर मलबा आ गया। जिससे हाईवे बंद हो गया। दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। हालांकि सवा घंटे बाद मशीनों के द्वारा हाईवे सुचारू कर दिया गया।
वहीं इन दिनों बद्रीनाथ हाईवे पर चमोली बाजार के पास चट्टान तोड़ने का कार्य इन दिनों युद्धस्तर पर चल रहा है। यहां पर हिल कटिंग कार्य से हाईवे संकरा होने के कारण एक-एक घंटे तक वाहनों का जाम लग रहा है। गुरुवार को भी यहां एक घंटे जाम लगा रहा। पुलिस प्रशासन की ओर से छोटे वाहनों की आवाजाही चमोली-कोठियालसैंण-नंदप्रयाग मोटर मार्ग से करवाई जा रही है। तीन दिनों से ऑलवेदर रोड परियोजना के तहत एनएचआईडीसीएल (राष्ट्रीय राजमार्ग बुनियादी ढांचा विकास) की ओर से चमोली में चट्टान कटिंग का कार्य किया जा रहा है।
जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया की ओर से एनएचआईडीसीएल को 30 अप्रैल के बाद हाईवे पर कहीं भी हिल कटिंग न करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके देखते हुए इन दिनों हाईवे पर गौचर से लेकर हेलंग तक हिल कटिंग कार्य जोर-शोर से चल रहा है। गुरुवार को चमोली बाजार के समीप चट्टान पर चल रहे कटिंग कार्य से एक घंटे तक जाम लगा रहा। पुलिस की ओर से छोटे वाहनों की आवाजाही कोठियालसैंण-नंदप्रयाग मार्ग से करवाई जा रही है, जबकि बड़े वाहनों की आवाजाही बद्रीनाथ हाईवे से ही एक-एक घंटे के अंतराल में करवाई जा रही है। हिल कटिंग के बाद हाईवे का सुधारीकरण और डामरीकरण किया जाएगा। एनएचआईडीसीएल के सहायक अभियंता अंकित शर्मा का कहना है कि चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले हाईवे चाक-चैबंद कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here