कोरियर कंपनी में हुई लूट का 24 घण्टे में किया खुलासा

0
248

डिलीवरी ब्वाय निकला मास्टर माइण्ड
देहरादून। मिंत्रा कोरियर कंपनी के कार्यालय में लूट की घटना का 24 घण्टे के अन्दर अनावरण कर पुलिस ने दो शातिर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों से लूटे गए साठ हजार की नकदी बरामद व घटना में प्रयुक्त तमंचा व बाईक व बैग बरामद किया गया। वहीं इस मामले में तीन आरोपी अभी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है।
एसपी सिटी श्वेता चैबे ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि दून यूनिवर्सिटी रोड पर स्थित मिंत्रा कोरियर कंपनी के मैनेजर विष्णुकान्त शुक्ला हाल निवासी लेन नं0 5, रुचिपुरा माजरा, पटेलनगर द्वारा सिटी कंट्रोल के माध्यम से सूचना दी गई कि यूनिवर्सिटी के पास मिंत्रा कोरियर कंपनी के कार्यालय में कुछ अज्ञात बदमाशों द्वारा आॅफिस में घुसकर कर्मचारियों को तमंचे व खुखरियों के बल पर डरा धमकाकर करीब एक लाख की नकदी लूट ली है । पुलिस ने मामले के खुलासे के लिए टीम का गठन किया। टीम ने मौके पर मौजूद समस्त कर्मचारी गणों से गहनता से पूछताछ की। कोरियर कंपनी के मैनेजर से गहनता से पूछताछ की गई एवं ऐसे कर्मचारी जिन्होंने पिछले 2-3 वर्ष से लेकर अब तक कंपनी में कार्य कर नौकरी छोड़ी हो उनके सम्बन्ध में विस्तृत रुप से जानकारी ली गई। घटनास्थल के आस-पास के सीसीटीवी फुटेज संकलित किए गए।
घटना के खुलासे के लिए पुलिस टीम प्रयासरत थी इसी क्रम में पुलिस टीम को 16 जुलाई को सूचना मिली की उत्तफ कोरियर कंपनी में मोहित निवासी सडोली सहारनपुर नाम का डिलीवरी ब्वाय जो उत्तफ घटना में संदिग्ध् प्रतीत हो रहा है इस पर पुलिस टीम मुखबिर मामूर किए गए जिस पर पुलिस टीम को सूचना प्राप्त हुई थी उक्ताटना को अंजाम देने वाला आरोपी मोहित वर्तमान में देहरादून मे ंशुभद्रा अग्रवाल के मकान भंडारीबाग में पिछले 6-7 महीने से किराए पर रह रहा है, जिस पर थाना नेहरु काॅलोनी एवं एसओजी टीम तुरंत भंडारी बाग के पते पर पहुंची जहां से मोहित को पकड़ लिया गया एवं सख्ती से पूछताछ की गई पूछताछ पर मोहित द्वारा घटना को अंजाम देने की बात कबूल की गई एवं मोहित के कब्जे से एक तमंचा 12 बोर व 32000/- लूटे हुए रुपए बरामद हुए । मोहित द्वारा अपने साथी जिन्होंने इस घटना को मोहित के साथ मिलकर अंजाम दिया था उनके नाम पते बताए । इस पर देहरादून से पुलिस टीम मोहित को लेकर सहारनपुर रवाना हुई एवं सहारनपुर से मोहित की निशानदेही पर घटना में सम्मिलित अन्य आरोपी शुभम को गिरफ्तार किया गया जिसके पास से भी घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल एवं लूटे गये 28000 रुपए बरामद हुए । आरोपी शुभम द्वारा भी पूछताछ में घटना को अंजाम देना कबूला गया एवं अन्य साथियों के नाम पते बताए गये जिनमें सोनित पुत्र जय सिंह नि0 वीराऽेड़ी सहारनपुर के घर पर भी दविश दी गयी एवं एक टीम अन्य आरोपी राहुल पुत्र अजब सिंह नि0 गोलाकलां थाना बापोली पानीपत हरियाणा के घर पर दबिश दी गई लेकिन उनके अन्य साथी घरों से फरार मिले । दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर थाना नेहरू काॅलोनी पर लाया गया आरोपियों से घटना में लुटे गये कुल रूपये 60 हजार बरामद हुए तथा घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल एवं एक तमंचा व 5 जिन्दा कारतूस बरामद हुए। इस मामले में राहुल निवासी गोलाकला थाना बापोली, पानीपत, हरियाणा, सोनित निवासी वीराऽेड़ी थाना नकुड़ सहारनपुर और मोनू निवासी अज्ञात अभी फरार है जिनकी तलाश की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here