बिहारी महासभा का सदस्यता अभियान का शुभारंभ

0
485

 

बिहारी महासभा की सदस्यता अभियान का शुभारंभ

सैकड़ों सदस्यों ने ली सभा की सदस्यता

60 दिनों तक चलेगा सदस्यता पखवाड 

देहरादून । आज यमुना कॉलोनी के ऑफिसर्स गेस्ट हाउस में बिहारी महासभा का सदस्यता अभियान चलाया गया । सदस्यता अभियान पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत मनाया गया कार्यक्रम की शुरुआत की गई कार्यक्रम का शुभारंभ बिहारी महासभा के उद्बोधन और बिहारी महासभा के उद्देश्य को बताते हुए किया गया ।

महासभा के अध्यक्ष ललन सिंह ने बताया कि सदस्यता अभियान का यह पकवाड़ा 60 दिनों तक उत्तराखंड में चलाया जाएगा उत्तराखंड के अलावा इसे जिले वाइज देहरादून हरिद्वार उधमसिंह नगर जहां पूर्वांचल के लोगों की अत्यधिक संख्या है वहां कैंप लगाकर सदस्य बनाए जाएंगे ।बिहारी महासभा के सचिव चंदन कुमार झा ने बताया कि सभा को मजबूत करने के लिए यह आवश्यक है कि प्रत्येक साल सदस्यता अभियान चलाया जाए और अधिक से अधिक संख्या में सदस्यों को जोड़ा जाए।

 

बिहारी महासभा की शुरुआत इसी तर्ज पर हुई थी कि हर वर्ग के लोग इसमें शामिल हो और उत्तराखंड में उनको सुविधा मुहैया कराई जाएं । बैठक में आगामी विश्वकर्मा पूजा को लेकर भी चर्चा की गई विश्वकर्मा पूजा की सेना ने बताया कि 17 सितंबर को विश्वकर्मा दिवस का कार्यक्रम हिंदू नेशनल स्कूल के प्रांगण में बड़े धूमधाम से मनाया जाएगा इसके लिए प्रत्यक्ष स्तर पर सभा द्वारा तैयारी कर ली गई है।

 

मूर्ति की व्यवस्था पश्चिम बंगाल से आए कलाकारों द्वारा की जा रही है विधि-विधान एवं संस्कृति के हिसाब से कार्यक्रम किए जाएंगे ।इसके लिए युद्धस्तर पर तैयारी चल रही है जनसंपर्क अभियान जारी है। आज के इस सदस्यता अभियान में सैकड़ों की संख्या में नए सदस्य जोड़े गए कुछ पुराने सदस्य को भी गुनाह सदस्यता ग्रहण कराई गई एवं यह सदस्यता अभियान की शुरुआत थी

आज से बिहारी महासभा 60 दिनों तक सदस्यता पखवाड़ा मनाएगी और देहरादून के जगह-जगह कैंप लगाकर मुहल्लों में सदस्य बनाए जाएंगे।।।

बिहारी महासभा का लक्ष्य इस वर्ष 10,000 नए बनाने का है जिसे पूरा करने के लिए अध्यक्ष सचिव के आदेशानुसार कार्य किया जा रहा है

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here