उत्तराखण्ड में झंडारोहण के दौरान रहेगी कड़ी चैकसी

0
298

देहरादून। स्वतंत्रता दिवस पर उत्तराखंड में सभी जिलों में झंडारोहण के दौरान कड़े सुरक्षा प्रबंध रहेंगे। देहरादून में मुख्य आयोजन के दौरान परेड ग्राउंड के चारों तरफ से वाहनों के आवागमन पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा। इस दौरान कई मार्गों का यातायात डायवर्ट रहेगा।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अरुण मोहन जोशी ने एसपी सिटी श्वेता चैबे और पुलिस उपाधीक्षकों के साथ स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों की समीक्षा की। एसएसपी ने झंडारोहण के आयोजन स्थलों पर समुचित सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश दिए। सीओ अपने सर्किल में महत्वपूर्ण संस्थानों, सामरिक महत्व की इमारतों, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन पर नियमित चेकिंग की व्यवस्था करेंगे। इसके अलावा मंगलवार शाम से ही जिले की सीमाएं सील कर चेकिंग करने के निर्देश दिए। वहीं पुलिस ने रात में संदिग्धों की धरपकड़ के लिए अभियान भी चलाया। इस दौरान सुरक्षा के लिए छह क्षेत्राधिकारी, 12 इंस्पेक्टर और थाना प्रभारी, 44 उप निरीक्षक, कांस्टेबल 182, यातायात निरीक्षक तीन, उप निरीक्षक सात, मुख्य आरक्षी छह, कांस्टेबल 24 और क्यूआरटी की दो टीमें तैनात की जाएंगी। परेड मैदान में आयोजित समारोह के लिए की गयी पार्किग व्यवस्था के अनुसार धर्मपुर, दर्शनलाल चैक और दून चैक से आने वाले समस्त वाहन रेंजर्स ग्राउंड में पार्क होंगे। सर्वे चैक की ओर से आने वाले वाहन मंगला देवी इंटर कॉलेज ग्राउंड में खड़े होंगे।
पासधारक मीडियाकर्मियों के वाहन दून क्लब गेट के सामने स्थित पार्किंग में पार्क किए जाएंगे। समस्त सरकारी वाहन पानी की टंकी के नीचे पार्किंग में पार्क होंगे। आर्मी, पैरामिलिट्री, पुलिस, होमगार्ड, प्रेस और कार्यक्रम में आने वाले बुजुर्गों, बच्चों, महिलाओं आदि के वाहन पवेलियन ग्राउंड पार्किंग में पार्क होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here