युवाओं की भागेदारी से भाजपा सदस्यता अभियान में आई तेजी

0
291

देहरादून। उत्तराखंड में बीजेपी का सक्रिय सदस्य बनाने का अभियान चल रहा है। पार्टी ने कार्यकर्ताओं को 15000 सक्रिय सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया है। 30 तारीख तक चलने वाले इस सक्रिय सदस्य अभियान में युवाओं की भागीदारी ज्यादा दिख रही है। वही कार्यकर्ता बीजेपी का सक्रिय सदस्य बन सकता है जो 50 नए प्राथमिक सदस्य बनाएगा. पार्टी का सक्रिय सदस्य ही पार्टी की गतिविधियों में भाग ले सकता है और बीजेपी में किसी भी स्तर का पदाधिकारी बनने के लिए पार्टी का सक्रिय सदस्य होना अनिवार्य होता है। 50 प्राथमिक सदस्य बनाने में बीजेपी कार्यकर्ताओं को कोई दिक्कत नहीं हो रही और आसानी से इस लक्ष्य को प्राप्त किया जा रहा है।
खास बात यह है कि सिर्फ अनजान सा कार्यकर्ता ही नहीं बीजेपी के स्थापित नेता को भी सक्रिय सदस्यता कायम रखने के लिए 50 नए प्राथमिक सदस्य बनाने होते हैं। इसका अर्थ यह हुआ कि विधायक, मंत्री और मुख्यमंत्री तक को 50 नए प्राथमिक सदस्य बनाने होंगे. इससे बीजेपी के बड़े से बड़े नेता को पार्टी कार्यकर्ता वाला भाव रहता है।
बीजेपी कार्यकर्ता शेखर ने 50 प्राथमिक सदस्य बनाने का लक्ष्य हासिल कर लिया है। वह कहते हैं कि यह बड़ी आसानी से हो गया और बीजेपी के इस अभियान से बहुत लोग जुड़ रहे हैं। केंद्र से लेकर राज्यों तक बीजेपी की सररकार है इसलिए पार्टी से जुड़ने के लिए लोगों का हुजूम आ रहा है, खासकर युवाओ का। हेमराज बिष्ट ने भी 50 प्राथमिक सदस्य बनाने का लक्ष्य हासिल कर लिया है। वह कहते हैं कि देश का युवा मान रहा है कि पीएम मोदी की नए भारत और राष्ट्रवाद वाली सोच की वजह से युवा बीजेपी के साथ जुड़ने के लिए आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here