मकान ढहने एक की मौत,15 लोग घायल

0
294

देहरादून। गुरुवार तड़के जहां देहरादून के लोग उमस से परेशान रहे तो वहीं हरिद्वार में हुई झमाझम बारिश से जलभराव के हालात पैदा हो गए। सुबह दस बजे के बाद देहरादून में बारिश शुरू हुई। जिससे गर्मी और उमस से कुछ राहत मिली। रुड़की में भी सुबह भारी बारिश हुई। उधर, बुधवार को देर रात बदरीनाथ हाईवे पर लामबगड़ में भारी मलबा व बोल्डर आने से यातायात अवरुद्ध हो गया है। हाईवे लैंड स्लाइड से पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। अन्य चारधाम यात्रा रूट सुचारू हैं।
गुरूवार सुबह हुई बारिश से उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में बरसाती नाले उफान पर आ गए हैं। वहीं पिथौरागढ़ में बारिश से एक मकान ढह गया है। जिसमें दबने से एक की मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए हैं। बारिश से चंपावत जिले के टनकपुर में उफनाए किरोड़ा नाले में बाइक सवार युवक बहने से बाल-बाल बचा। उसकी बाइक नाले में बह गई जो अब तक नहीं मिली है। युवक पीलीभीत के जमनिया का रहने वाला है, जो यहां राजमिस्त्री का काम करता है। नाले के उफान से पूर्णागिरि मार्ग में कई घंटे से बंद पड़ा हुआ है। नैनीताल जिले के कालाढूंगी में आज सुबह हुई भारी वर्षा के चलते मेथी शाह नाला उफान पर आ गया। जिस कारण नाले के दोनों ओर लंबा जाम लग गया। दो घंटे के बाद यातायात सुचारू हुआ।
वहीं पिथौरागढ़ के गणाई ढनोलासेरा में बारिश से एक मकान ढह गया। हादसे में एक की मौत हो गई है और 15 लोग घायल हैं। घायलों में से एक की हालत गंभीर बताई गई है। भारी बारिश से चंपावत में हाईवे सिन्याडी के पास बंद पड़ा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here