पाकिस्‍तान 2000 रुपये की हूबहू नकल कर सप्‍लाई कर रहा नकली नोट

0
272

दिल्‍ली। अनुच्‍छेद-370 को हटाने से बौखलाए पाकिस्‍तान ने भारत के खिलाफ तरह तरह की साजिशें रचनी शुरू कर दी है। पाकिस्तान अब भारत में दो हजार रुपये के नकली नोट की खेप भेजनी शुरू कर दी है। इस खुलासे के बाद देश की सुरक्षा एजेंसियां चैकन्‍नी हो गई हैं। आधिकारिक सूत्रों की मानें तो पाकिस्‍तान से 2000 रुपये के जो नकली नोट सप्लाई किए जा रहे हैं वे बिल्‍कुल असली जैसे दिखाई देते हैं। बताया जाता है कि पाकिस्तान ने 2000 रुपये पर दिए गए उन सभी सुरक्षा इंतजामों की हू-ब-हू नकल कर ली है।
स्‍पेशल सेल के एक अधि‍कारी ने बताया कि पाकिस्‍तानी एजेंसी द्वारा भारत की सबसे बड़ी करेंसी में सेंध लगाना बिना सरकारी मदद के मुमकिन नहीं है। पाकिस्तानी प्रेस में छपे 2000 के नकली नोटों बिल्‍कुल असली जैसे दिखते हैं। इन नकली नोटों और असली नोटों के बीच फर्क करना मुश्किल है। भारत के असली नोट से बेहद मामूली अंतर को देखते हुए भारतीय एजेंसियां और दिल्ली पुलिस चैकन्‍नी हो गई है।
दरअसल, भारतीय सेना और सुरक्षाबलों की मुस्‍तैदी से पाकिस्‍तान कश्‍मीर में आतंकियों की घुसपैठ नहीं करा पा रहा है। लाख कोशिशों के बाद वह कश्‍मीर की शांति को भी भंग नहीं कर पा रहा है। उसके हाथों में कठपुतली के तौर पर काम करने वाले अलगाववादी भी घाटी के लोगों को नहीं बहला पा रहे है। यही नहीं अनुच्‍छेद-370 को खत्‍म करने के बाद दुनिया भी उसके साथ खड़ी नहीं होना चाहती है। इससे बौखलाया पाकिस्‍तान अब भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था को चोट पहुंचाने में जुट गया है। भारतीय बाजार में 2000 के नकली नोटों की सप्‍लाई करने के पीछे उसका यही मकसद नजर आ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here