सावधानः पाकिस्तान से भेजे जा रहे कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर मैसेज

0
199

नई दिल्ली। सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी मिली है कि मशहूर टीवी क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति की लोकप्रियता को भुनाने के लिए पाकिस्तान में बैठे कुछ लोग फर्जी सोशल मीडिया हैंडल के जरिए लोगों को फंसाने की कोशिश कर रहे हैं। रक्षा मंत्रालय ने यह जानकारी दी।
रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एक सुरक्षा एडवायजरी के मुताबिक, श्साइबर सेल द्वारा यह बताया गया है कि विरोधी कौन बनेगा करोड़पति की लोकप्रियता का फायदा उठा रहे हैं और व्हाट्ऐप ग्रुप बनाकर लोगों को जोड़ रहे हैं और उन्हें जाल में फंसाने के लिए फर्जी मैसेज भेज रहे हैं। एडवायजरी में पाकिस्तान के दो फोन नंबर भी लिखे हैं जो ऐसे ही व्हाट्सऐप ग्रुप के एडमिन हैं। रक्षा मंत्रालय की साइबर सेल ने लोगों को सलाह दी है कि जो भी इस तरह के किसी ग्रुप में शामिल हों, उसे तुरंत छोड़ दें। साथ ही यह सलाह भी दी गई है कि व्हाट्सऐप की सेटिंग कुछ इस तरह से कर लें जिससे वही व्यक्ति आपको किसी ग्रुप में जोड़ सके जिसका नंबर आपके फोन में सेव हो।
जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 पर लिए गए भारत के फैसले के बाद से पाकिस्तान की ओर से शुरू हुआ फर्जी खबरें फैलाने का सिलसिला अब तक बंद नहीं हुआ है। सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान के ऐसे 200 सैन्य अधिकारियों के फर्जी सोशल मीडिया हैंडल की पहचान की है, जिनके जरिये कश्मीर पर पाकिस्तान की मानसिकता के मुताबिक संदेश भेजे जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here