पंचायत चुनावः थम गया चुनाव प्रचार का शोरगुल

0
189

दूसरे चरण का मतदान 11 को
देहरादून। राज्य मेें होने वाले त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव के दूसरे चरण के लिए होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार अभियान बुधवार शाम पांच बजे बंद हो गया।
निर्वाचन कार्यालय द्वारा इस बात पर कड़ी नजर रखी जा रही है कि पंचायत चुनाव में कही भी चुनाव आचार संहिता का उल्लघंन न होने पाये। दूसरे दौर में कुल 12 जिलों के 31 विकासखण्डों में मतदान 11 अक्टूबर को होना है। बीते पांच अक्टूबर को पहले चरण का मतदान सम्पन्न होने के बाद प्रत्याशी दूसरे दौर के चुनाव प्रचार में जुटे हुए थे। संवैधानिक व्यवस्था के अनुसार आज शाम पांच बजे यह चुनाव प्रचार समाप्त हो गया है। क्योकि अब मतदान के लिए सिर्फ 48 घंटे का ही समय शेष बचा है।
निर्वाचन आयोग द्वारा सभी संवेदनशील और अति संवेदनशील क्षेत्रों पर नजर रखी जा रही है तथा सुरक्षा के कड़े प्रबन्ध किये गये है इस बीच हल्द्वानी से एक पूर्व प्रधान व प्रत्याशी पर कुछ लोगों द्वारा फायरिंग करने की घटना भी सामने आयी है पूर्व प्रधान पर गोलीबारी की घटना से क्षेत्र में तनाव है तथा लोग सवाल उठा रहे है कि जब पुलिस द्वारा शस्त्र जमा करा लिये गये है तो फायरिंग करने वालों के पास हथियार कहंा से आये है? पुलिस इस मामले की छानबीन में जुटी हुई है। दूसरे दौर के लिए 11 अक्टूबर को सुबह आठ बजेे से मतदान शुरू होगा जो 5 बजे शाम तक चलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here