अयोघ्या केसः उत्तराखंड में स्कूल-कॉलेजों में अवकाश, इंटरनेट सेवा भी बंद

0
168

देहरादून। आज अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाने वाला है। इस बात के सुनिश्चित होते ही उत्तराखंड प्रशासन और पुलिस अलर्ट मोड में है। मामले की संवेदनशीलता को लेकर राज्य के संवेदनशील क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी गई है।
वहीं इन क्षेत्रों में स्कूल-कॉलेजों के अलावा इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। साथ ही अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया जाएगा। कोटद्वार में भी धारा 144 लागू कर दी गई है। यहां सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश दिए गए हैं।
चमोली और बड़कोट में स्कूल खुले हैं। श्रीनगर में स्कूल जा रहे बच्चों को वापस घर भेज दिया गया है। हरिद्वारा जिले में भी धारा 144 लागू है। यहां सभी स्कूल-कॉलेज बंद किए गए हैं।डीएम सी. रविशंकर ने देर रात शनिवार को जिले के संवेदनशील, अति संवेदनशील और मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में धारा 144 लागू करने के निर्देश दिए हैं। उधमसिंह नगर के डीएम डॉ. नीरज खैरवाल ने भी देर रात जिले में धारा 144 लागू करने के निर्देश जारी किये हैं।
एलआईयू को भी संदिग्ध गतिविधियों पर पैनी नजर बनाए रखने को कहा गया है। पुलिस को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी व्यक्ति किसी भी तरह सामाजिक सौहार्द को खराब करने और किसी समुदाय विशेष या व्यक्ति को भड़काने की कोशिश करें तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here