पाकिस्तान ने किया बमबारी करने का दावा

0
184

करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन से एक दिन पहले भाजपा नेता तेजिंदर सिंह बग्गा ने एक तस्वीर के साथ दावा किया है कि पाकिस्तान कैसे भारत के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहा है. बीजेपी नेता तेजिंदर सिंह बग्गा ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है.

तेजिंदर सिंह बग्गा की ओर से शेयर तस्वीर के मुताबिक गुरुद्वारा परिसर में एक बोर्ड लगाया गया है, जिसमें वाहेगुरु जी का चमत्कार लिखा गया है. इसमें दावा किया गया है कि 1971 में भारतीय वायुसेना ने गुरुद्वारा दरबार साहिब श्री करतारपुर साहिब पर बमबारी की थी. हालांकि, वाहे गुरुजी की कृपा से गुरुद्वारे को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.

पाकिस्तान की ओर से लगाए गए इस नोटिस बोर्ड में कहा गया कि भारतीय वायुसेना का बम श्री खू साहिब (पवित्र कुआं) और दरबार साहिब पर गिरा था, लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ. यह वही पवित्र कुआं है, जहां से अपनी खेतों की सिंचाई के लिए श्री गुरु नानक देव जी पानी लेते थे.

इस तस्वीर को शेयर करते हुए तेजिंदर सिंह बग्गा ने लिखा, ‘गुरुद्वारा करतारपुर साहिब की ये तस्वीर पाकिस्तान के घटिया और घिनौने चेहरे को दर्शा रही है. इससे साबित होता है कुत्ते की दुम तो सीधी हो सकती है, लेकिन पाकिस्तान नहीं.’

करतारपुर की पवित्र यात्रा में बस कुछ घंटे ही बचे हैं, जब सिख श्रद्धालु अपने अराध्य के दर पर पहुंचने के लिए कदम बढ़ाएंगे. शनिवार को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 500 से 600 श्रद्धालुओं के जत्थे को रवाना करेंगे, पीएम के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री, गुरदासपुर के सांसद सनी देओल और मंत्रियों का जमावड़ा होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here