रविवार को चटक धूप ने दी लोगों को सर्दी से राहत

0
205

देहरादून। शनिवार को हुई बर्फबारी क बाद रविवार सुबह से ही पहाड़ से लेकर मैदान तक धूप खिल गई है। राजधानी देहरादून समेत काशीपुर, हल्द्वानी, रानीखेत, पंतनगर, चंपावत, हरिद्वार, रुड़की, ऋषिकेश, चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी में भी धूप खिलने से स्थानीय लोगों व पर्यटकों को ठंड से राहत मिली। प्रदेश की राजधानी देहरादून में दोपहर को फिर से बादलों और धूप के बीच लुका छिप्पी का खेल शुरू हो गया।
शनिवार को पहाड़ी क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी हुई थी। इसके बाद प्रदेशभर में हाड़ कंपाने वाली ठंड बढ़ गई है। कई जगह अभी भी भारी मात्रा में बर्फ जमी हुई है। वहीं, पाला पड़ने से वाहनों के फिसलने का खतरा भी बढ़ गया है। शनिवार को बर्फबारी के बाद रविवार को मसूरी में पर्यटकों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बर्फ का लुत्फ उठाने भारी संख्या में पर्यटक शनिवार से ही वहां पहुंच गए। इसके चलते वहां रास्ते बंद हो गए हैं। अचानक बर्फबारी से मसूरी और आसपास में यातायात व्यवस्था चरमरा गई।
मसूरी में भीड़ देखते हुए पुलिस ने कुठालगेट से आगे रास्ता वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है। धनोल्टी मार्ग, कैम्पटी मार्ग सहित कई संपर्क मार्गों पर पर्यटक फंस गए हैं। वहीं रात को काफी मात्रा में पाला भी पड़ रहा है। इससे रास्ते में फिसलन भी बढ़ गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here