पहाड़ों में हुई बर्फबारी से परिवहन निगम को झटका

0
169

देहरादून। पहाड़ों में हुई बर्फबारी से जहां आम जनजीवन पर खासा असर पड़ा, वहीं परिवहन निगम को भी करारा झटका लगा है। बर्फबारी के चलते बसों का संचालन न होने से परिवहन निगम की आय में भारी कमी हुई है।
महाप्रबंधक दीपक जैन का कहना है कि बर्फबारी से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि जिन इलाकों में मौसम साफ है और बसों का संचालन किया जा सकता है तो बसों के संचालन कराया जाय।
परिवहन निगम के पर्वतीय डिपो व आईएसबीटी से पर्वतीय इलाकों के लिए बसों का संचालन किया जाता है लेकिन पिछले दिनों मसूरी समेत राज्य के ज्यादातर पर्वतीय इलाकों में हुई बारिश व भारी बर्फबारी के चलते बसों का संचालन नहीं हो पाया। जिसकी वजह से न सिर्फ आमजन को आवाजाही में दिक्कत हुई वरन परिवहन निगम की आय को भी करारा झटका लगा है।
हालांकि ज्यादातर रूटों पर बसों के संचालन बहाल कर दिए गए हैं लेकिन अभी भी कई ऐसे मार्ग हैं जहां बसों का संचालन सुचारू नहीं हो पाया है। महाप्रबंधक दीपक जैन ने बताया कि बर्फबारी से हुए नुकसान का आकलन कराया जा रहा है। डिपो वाइज इस बात की जानकारियां जुटाई जा रही है कितनी बसों का संचालन नहीं हुआ? और आय को कितना नुकसान हुआ है?
पिछले दिनों मसूरी में हुई बर्फबारी के दौरान पर्वतीय डिपो से बसों के संचालन पर रोक लगा दी गई थी जिसके चलते यात्रियों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा था। अब बसों का संचालन जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here