सुभाष पिमोली

चमोली : कोरोना वॉरियर्स पर जम कर बरसाए गढ़वाल सांसद ने फूल जम कर की तारीफ
गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने चमोली जिले में कोविड 19 संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन द्वारा उठाये गए हर कदम की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से अभी तक जिले को ग्रीन जोन में रखना अपने आप में एक बहुत बडी उपलब्धि है। इस दौरान गढवाल सांसद ने कोरोना वारियर्स के काम में जुटे जिला प्रशासन के अधिकारियों पर फूल भी बरसाए।

बुधवार को गढवाल सांसद ने क्लेक्ट्रेट सभागार में जिले के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक लेते हुए कोविड 19 से बचाव हेतु संचालित गतिविधियों पर प्रसन्नता व्यक्त की। गढवाल सांसद ने कहा कि कोरोना संकट के इस दौर में पूरा प्रशासनिक अमला सबसे ज्यादा काम कर रहा है और अपनी जान जोखिम में डालकर पूरे समर्पण की भावना से दिनरात सबकी जिन्दगी बचाने में जुटा है। उन्होंने कहा कि इस समय हम सबको को प्रशासन के आदेशों का पालन करना चाहिए। लाॅकडाउन में जो जहाॅ है वही सुरक्षित रहे। अति आवश्यक होने पर ही घर से निकले। बैठक में गढवाल सांसद ने चिकित्सा सुविधाओं, खाद्यान्न वितरण, स्वच्छता, साफ-सफाई एवं सुरक्षा व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली। कहा कि लाॅकडाउन में कोई भी गरीब, असहाय व जरूरतमंद भूखा न रहे इसका जरूर ख्याल रखा जाए। कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले में चाक चैबन्द व्यवस्थाओं को लेकर गढवाल सांसद ने विशेषकर चमोली की जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया एवं पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चैहान के कार्यो की खूब प्रशंसा की। कहा कि चमोली जनपद को ग्रीन जोन में रखने के लिए पूरा जिला प्रशासन मुस्तैद है।

इस दौरान गढवाल सांसद ने सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में बैकिंग सुविधाएं पहुॅचाने के लिए नाबार्ड द्वारा वित्तपोषित जिला सहकारी बैंक गोपेश्वर की एटीएम वैन का शुभांरभ किया और हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। बैठक में भाजपा जिला अध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट ने 51 हजार रुपये की धनराशि मुख्यमंत्री राहत कोष तथा 51 हजार रुपये की धनराशि का चैक प्रधानमंत्री राहत कोष को दान दिए। गढवाल सांसद ने दोनो चैक राहत कोष में जमा कराने के लिए जिलाधिकारी को समर्पित किए।

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने मा0 सांसद को जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए व्यवस्थाओं से अवगत कराया। बताया कि जिले की सभी सीमाओं पर पुलिस, प्रशासन और मेडिकल की टीमें तैनात करते हुए पूरी बैरिकेडिंग की गई है और बाहर से आने वाले हर नागरिक का चैकअप किया जा रहा है। जिले में आने जाने वाले आवश्यक सेवा से जुडे सभी ट्रक डाईवरों की भी पूरी माॅनिटरिंग की जा रही है। जिले में अभी तक 6088 लोगों को होम क्वारेन्टीन किया गया तथा 1269 लोग अभी भी होम क्वारेन्टाइन में चल रहे है। वर्तमान में 71 लोग फेसलिटी क्वारेन्टाइन में रखे गए है। स्वास्थ्य विभाग की नई गाइडलाईन के अनुसार जिले में कोविड केयर सेंटर के लिए 100 बैड तैयार किए गए है, जबकि जिला अस्पताल गोपेश्वर को कोविड हेल्थ सेंटर बनाया गया है। नगर निकायों एवं गांवों को लगातार सेनेटाइज्ड किया जा रहा है। जिले में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा एवं राज्य खाद्य सुरक्षा योजना के तहत गांवों में तीन महीने का एडवांस राशन वितरण किया गया है। तहसील स्तर पर गरीब एवं जरूरमंद लोगों को चिन्हित कर अभी तक 5566 फूड पैकेट जरूरतमंद लोगों में बांटे गए है। फिस आउटलेट वैन से अभी तक 3250 लोगों को पका भोजन खिलाया गया।

इस दौरान कर्णप्रयाग विधायक सुरेन्द्र सिंह नेगी, थराली विधायक मुन्नी देवी शाह, भाजपा जिला अध्यक्ष रघुवीर बिष्ट, सहकारी बैंक अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह रावत सहित पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चैहान, सीडीओ हंसादत्त पांडे, एडीएम एमएस बर्निया आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here