देहरादून। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लागू है। लेकिन, उत्तराखंड में लॉकडाउन को लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। जिसे लेकर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। बीते रोज पुलिस ने लॉकडाउन उल्लंघन मामले में 34 मुकदमें पंजीकृत किए, जबकि 408 लोगों को गिरफ्तार किया गया। वहीं तीर्थनगरी में एक ट्रक चालक ने पुलिस की चैकसी पर सेंध लगाने का काम किया। ट्रक चालक मौके से फरार बताया जा रहा है।
बता दें कि उत्तराखंड में अभी तक 2,995 मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं. जबकि इस दौरान नियम तोड़ने के आरोप में 18,227 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. वहीं, लॉकडाउन के दौरान अनावश्यक रूप से बेवजह सड़कों पर वाहन दौड़ाने वाले लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। पुलिस ने अब तक मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 40,529 दोपहिया और चैपहिया वाहनों का चालान किया है। इतना ही नहीं 6,668 वाहनों को सीज करने के साथ ही 2.13 करोड़ रुपए संयोजन शुल्क के रूप में भी वसूला है।
वही तीर्थनगरी ऋषिकेश में पुलिस और प्रशासन की भारी लापरवाही सामने आई है। यहां श्यामपुर कोयल घाटी लक्ष्मण झूला रोड में लगे बैरिकेडिंग को पार कर लोगों से भरा एक ट्रक मुनिकीरेती पहुंच गया। जब पुलिस ने रोका तो ट्रक चालक सभी को उतार कर खुद फरार हो गया। उसके बाद पुलिस इस मामले की तहकीकात में जुट गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here