त्रिवेंद्र रावत ने दिया बागेश्वर को एक अरब रुपये के विकास कार्यों की सौगात

0
112

बागेश्वर : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को जिले में एक अरब 11 करोड़ 87 लाख रुपये के विकास कार्यों का लोकापर्ण और शिलान्यास किया। इससे अब जिले के विकास को चार चांद लगेंगे। उन्होंने 6 करोड़ रुपये की लागत से बने भाजपा कार्यालय का भी शुभारंभ किया। इससे पूर्व पार्टी कार्यकर्ताओं ने सीएम का फूल-मालाओं के साथ भव्य स्वागत किया।

मंडलसेरा में भाजपा कार्यालय का शुभारंभ करते हुए सीएम ने कहा क लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए बनी गाइडलाइन का पालन करना होगा। उन्होंने नव निíमत भाजपा कार्यालय के 12 कमरों और दो बड़े हाल का निरीक्षण भी किया।

इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, जिलाध्यक्ष शिव सिंह बिष्ट, विधायक चंदन राम दास, बलवंत भौर्याल, जिला पंचायत अध्यक्ष बसंती देव, कुंदन परिहार, विक्रम शाही, गोविद दानू, नगर महामंत्री कैलाश जोशी, सुरेश कांडपाल, राजेंद्र परिहार, मनोज ओली, दीपा आर्या, सविता नगरकोटी, गिरीश परिहार, खड़क सिंह टंगड़यिा, गोविद टंगड़यिा, गोविद भंडारी आदि मौजूद थे।

इन योजनाओं का शिलान्यास

पेयजल निगम, लोनिवि, पीएमजीएसवाइ, शिक्षा विभाग, मत्स्य, लोनिवि विश्व बैंक, ग्राम्य विकास, लघु डाल, संस्कृति विभाग, युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल, सिचाई, ऊर्जा निगम की योजनाएं शामिल हैं। जिसमें 14 योजनाओं का लोकार्पण और 27 योजनाओं का शिलान्यास शामिल हैं। इसमें कपकोट और बागेश्वर विधानसभा की योजनाएं शामिल हैं।

विधायकों ने सीएम का जताया आभार

बागेश्वर के विधायक चंदन राम दास ने सीएम का आभार जताया। उन्होंने कहा कि उनकी विधानसभा क्षेत्र में 95 प्रतिशत गांवों तक सड़क पहुंच गई है। नमामि गंगे योजना के तहत नदियों को जोड़ा जा सका है। जिस पर काम चल रहा है। नगर से लेकर गांव तक की सूरत बदलने जा रही है। जिला विकास प्राधिकरण से भी मुक्ति मिलेगी वह सीएम से आश लगाए हुए हैं। उधर, कपकोट के विधायक बलवंत भौर्याल ने कहा कि उनकी विधानसभा के विकास में कोई कोर कसर नहीं है। विधानसभा में 67 करोड़ रुपये की धनराशि से योजनाओं का निर्माण होने जा रहा है।