गौचर हवाई पट्टी से केदारनाथ के लिए उड़ान भरेगा चिनूक हेलीकॉप्टर

0
48

गौचर हवाई पट्टी पर वायुसेना के चिनूक हेलीकॉप्टर ने सफल लैंडिग की. मंगलवार सुबह हेलीकॉप्टर में भारी-भरकम मशीनों को केदारनाथ पहुंचाया जाएगा, ताकि पुनर्निर्माण कार्यों में तेजी आए.

चमोलीः भारतीय वायुसेना के शक्तिशाली हेलीकॉप्टर चिनूक ने गौचर हवाईपट्टी पर लैंडिंग की. मंगलवार सुबह यहां से चिनूक हेलीकाप्टर के जरिए केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यो के लिए भारी भरकम मशीनों को केदारनाथ धाम पहुंचाया जाएगा. जिससे केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यो को गति मिलेगी

बता दें कि गौचर हवाईपट्टी पर शाम 4 बजे वायुसेना के चिनूक हेलीकाप्टर ने सफल लैंडिंग की. अब मंगलवार सुबह चिनूक के जरिए यहां से जेसीबी मशीन, ट्रक, ट्रैक्टर और अन्य भारी भरकम मशीनों के उपकरण केदारनाथ धाम पहुंचाने का कार्य शुरू किया जाएगा केदारनाथ धाम तक सड़क न होने की वजह से बड़ी बड़ी मशीनों का केदारनाथ तक पहुंचना काफी मुश्किल भरा था. हालांकि बावजूद इसके मशीनों के उपकरणों को खोलकर केदारनाथ धाम तक पहुंचाया गया था. लेकिन इस कार्य में काफी समय लग रहा है और इससे आपदा पुनर्निर्माण कार्य प्रभावित हो रहे हैं. लेकिन अब चिनूक हेलीकाप्टर के जरिए मिनटों में भारी भरकम मशीने केदारनाथ धाम पहुंचाई जा सकेगी. इससे कार्यों को भी गति मिलेगी.