DM ने सुनी लोगों की समस्याएं, निस्तारण के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

0
40

टिहरी जिलाधिकारी ईवा आशीष श्रीवास्तव ने पुनर्वास विभाग के साथ बैठक ली. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को टिहरी झील से प्रभावित रौलाकोट गांव में वृक्षों के भुगतान संबंधी प्रकरण के निस्तारण के निर्देश दिए.

टिहरी: जनपद में जिलाधिकारी व पुनर्वास निदेशक ईवा आशीष श्रीवास्तव ने पुनर्वास निदेशालय सभागर में कर्मचारियों व आधिकारियों संग बैठक की. इस दौरान पुनर्वास विभाग से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा की गई. इस दौरान डीएम ने जनता की समस्याओं को भी सुना.

बता दें कि जिलाधिकारी ने पुनर्वास विभाग के साथ बैठक कर अधिकारियों को टिहरी झील से प्रभावित रौलाकोट गांव में वृक्षों के भुगतान संबंधी प्रकरण के निस्तारण के निर्देश दिए. वहीं, कोटेश्वर बांध परियोजना से प्रभावित पायल गांव के मुद्दे पर चर्चा करते हुए ग्रामिणों की समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए. जिलाधिकारी ने कर्मचारियों अधिकारियों को निर्देशित किया कि हर शनिवार को पुनर्वास विभाग में रहने के साथ ही लोगों की समस्याओं को सुनते हुए उनके निस्तारण करने के लिए जरूरी कदम उठाने को कहा.

वहीं, जिलाधिकारी ने बताया कि टिहरी झील के कारण कई ग्रामीण प्रभावित हुए हैं. जिनका अब तक पुनर्वास नहीं हो पाया है. जिसके लिए टीएचडीसी के अधिकारियों को बुलाकर बैठक करके ग्रमाणों की समस्याओं का तत्काल समाधान निकाला जाएगा. वहीं डीएम ने ग्रामीणों की डाक को रजिस्टर में दर्ज करने को कहा, ताकि किसी भी ग्रामीण को अपने पत्र के बारे में जानकारी मिल सके कि क्या कार्रवाई हुई है. वहीं लापरवाही करने वाले कर्मचारियों अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही. उन्होंने कहा कि किसी भी दिन पुनर्वास ऑफिस में औचक निरीक्षण किया जा सकता.