आज करेंगे नामांकन,उत्तराखंड भाजपा से नरेश बंशल जायेंगे राज्य सभा

0
25

नई दिल्ली : उत्तराखंड की एक राज्यसभा सीट के लिए भाजपा ने सोमवार देर रात प्रत्याशी घोषित कर दिया। बीजेपी ने नरेश बंसल को राज्यसभा के लिए भाजपा का प्रत्याशी बनाया है। बंसल मंगलवार को नामांकन दाखिल करेंगे। मंगलवार को ही नामांकन का अंतिम दिन भी है। बंसल का चुना जाना तय है, चुनाव बस अब एक मात्र औपचारिकता है। यह सीट कांग्रेस के राज बब्बर का कार्यकाल पूर्ण होने के बाद खाली हुई हैं। 70 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 57 विधायक हैं। हालांकि कांग्रेस पहले ही अपना प्रत्याशी न उतारने की घोषणा कर चुकी है।

नरेश बंसल मंगलवार को नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और देहरादून में मौजूद मंत्री व विधायक उपस्थित रहेंगे। बीजेपी ने अपने सभी लोगों को सुबह साढ़े नौ बजे भाजपा प्रदेश कार्यालय में एकत्र होने को कहा है।

कौन हैं नरेश बंसल

नरेश बंसल भाजपा के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। बंसल उत्तराखंड में पार्टी के वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं में से हैं। उत्तराखंड सरकार में दर्जाधारी मंत्री हैं। संगठन का उनके पास काफी अच्छा अनुभव है। पार्टी ने उनके इसी अनुभव को देखते हुए उन्हें राज्य सभा के लिए प्रत्याशी बनाया हैं।