दुनिया में मौजूद कुछ अजीबो-गरीब लोग!

0
302


हमारी पृथ्वी न जाने कितने रहस्यों से भरी पड़ी है और रहस्य भी ऐसे जिन पर यकीन कर पाना बहुत ही मुश्किल है। हमारी पृथ्वी पर कुछ इतने अजीब लोग भी हैं जो आम लोगों जैसे बिल्कुल भी नहीं हैं। आज मैं आपको कुछ ऐसे ही अजीबोगरीब लोगों के बारे में बताऊंगा जिन पर किसी भी इंसान के लिए यकीन कर पाना बहुत मुश्किल है।

ं एक रशियन मॉडल है जो सिर्फ अपनी लंबाई के कारण पूरी दुनिया में फेमस है. इनके नाम दुनिया की सबसे लंबी टांगों वाली इंसान होने का रिकॉर्ड भी है। बास्केटबॉल के ओलंपिक में एक बार स्पेपदं 5 मेंडल भी जीत चुकी है। कई बार हॉलीवुड से मूवी ऑफर भी मिल चुके हैं। स्पेपदं की मानें तो उनके लंबाई कई बार उनके लिए मुसीबत बन जाती है। शॉपिंग करने के लिए कहीं जाते हैं तो उन्हें उनके कपड़े नहीं मिलते हैं।
कठिन से कठिन स्टंट करके अब तक 5 वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी हंै। उन्होंने अपना पहला वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने शरीर को एक छोटे से कांच के बॉक्स में बंद करके बनाया था। दूसरा रिकॉर्ड में इन्होंने उस छोटे से कांच के बॉक्स में कपड़े चेंज करके दिखाए थे। आपको जानकर हैरानी होगी र्कि संजं अपने शरीर को टेनिस रैकेट में से 1 मिनट में 6 बार बाहर निकाल देती है। इन्हें देख कर ऐसा लगता है कि यह महिला रबड़ की बनी हों।

3. उसनं ने अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज नहीं करवाया। जबकि वियतनाम के रहने वाले धरती पर सबसे ज्यादा लंबे बाल रखने वाला इंसान माना जाता है। इस व्यक्ति ने लगभग 50 सालों तक अपने सर को एक कपड़े से ढक कर रखा और जहां पर यह रहते थे वहां के आसपास के लोग इनके सर पर कपड़े की गांठ को देखकर हैरान हो जाते थे। लेकिन कमाल की बात यह है कि कोई भी नहीं जानता था कि इस कपड़े की गांठ के अंदर क्या है। फिर लगभग 50 साल बाद किसी ने इस कपड़े की गांठ का राज खोल दिया और इस कपड़े के नीचे लगभग 22 फुट लंबा और 10 किलो वजनी बालों का गुच्छा निकला। इनके इस प्रकार से बाल बढ़ने का कारण बताया जाता है कि जब बह 25 साल के थे तो किसी तांत्रिक ने उन्हें बाल कटवाने के लिए मना कर दिया था और फिर उन्होंने लगभग 50 सालो तक बाल नहीं कटवाए।

4. निक स्टोर या निक की जीभ किसी सांप से कम नहीं है। निक साल 2015 के सबसे लंबी जीभ के वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर हैं। इनकी जीभ 3.97 इंच की है और इनके इस रिकॉर्ड को आज तक कोई नहीं तोड़ पाए हैं। पेसे से यह एक एक्टर और कॉमेडियन है. निक अपनी इस लंबी जीभ से पेंटिंग भी करते हैं।

5. 24 साल की च्पÛमम 2013 के दौरान अपनी 16 इंच की कमर की वजह से काफी सुर्खियों में रही और उन्हें दुनिया भर में पब्लिसिटी मिलीद्य हालांकि मिशेल की 16 इंच की कमर प्राकृतिक रूप से इतनी पतली नहीं थी। मिशेल अपनी कमर को पतला करने के लिए 3 साल तक हर रात अपनी कमर को कस कर बांधकर सोती थी जिसके चलते उनकी कमर हद से ज्यादा पतली हो गई और 16 इंच की कमर होने के बावजूद 2 इंच और कम करना चाहती हैं। लेकिन डॉक्टरों ने पिक्सी फॉक्स को सलाह दी कि अब वह अगर अपनी कमर को पतला करने की कोशिश करेंगे तो उनकी रीड की हड्डी में प्रॉब्लम हो सकती है।