दिल्ली के बवाना में एनकाउंटर, 4 बदमाश गिरफ्तार, 2 को लगी गोली

0
204

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) के बवाना (Bawana) में थाना पुलिस (Police) और बदमाशों (Criminals) के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई है. पुलिस ने 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. 2 बदमाशों को गोली लगी है. कंझावला रोड पर नांगल ठाकरां इलाके में बीती रात बवाना थाना पुलिस को कुछ बदमाशों के किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में आने की जानकारी मिली थी.

इसके बाद पुलिस ने ट्रैप लगाया और बदमाशों के आने के बाद उन्हें सरेंडर करने के लिए कहा गया. लेकिन बदमाशों ने पकड़े जाने में डर से पुलिस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी और भागने लगे. इस पर पुलिस ने जवाबी फायरिंग की जिसमें 2 बदमाश घायल हो गए. कुल 4 बदमाश गिरफ्तार किए गए हैं.

त्योहारी सीजन में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस के लिए इस बार का त्योहारी सीजन अलग होने वाला है, क्योंकि इस बार इन्हें न सिर्फ कोविड-19 के लिए जागरूकता फैलानी है, बल्कि भीड़-भाड़ वाले बाजार, मंदिरों की सुरक्षा भी सुनिश्चित करनी है.

दिल्ली पुलिस आयुक्त एस.एन. श्रीवास्तव ने हाल ही में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अपराध और कोविड-19 समीक्षा बैठक आयोजित की, जिसमें उन्होंने त्योहार के दौरान कानून व व्यवस्था की स्थिति और महामारी के बारे में जागरूकता फैलाने की पुलिस के उत्तरदायित्व के बारे में चर्चा की.

कोरोना को लेकर भी जागरूकता बढ़ाई

नवरात्र के शुरू होने के साथ ही प्रसिद्ध मंदिरों के पास पुलिसकर्मियों की अतिरिक्त तैनाती की गई. सुरक्षा संबंधी घोषणाओं के लिए बाजार में लाउडस्पीकर्स का प्रयोग किया जा रहा है. साथ ही कोरोना से बचने के उपाय के बारे में भी बताया जा रहा है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “दिल्ली पुलिस अधिकारियों ने चांदनी चौक क्षेत्र में पैदल पेट्रोलिंग की और आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. दुकानदारों और विभिन्न व्यापारिक संघों के साथ सुरक्षा उपाय से जुड़ी चर्चा की गई.”