बंगाल में आदिवासी परिवार के घर में अमित शाह ने किया भोजन

0
1317

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) बांकुड़ा जिले के चातुर्डीह गांव में केला और शाल के पत्ते पर आदिवासी परिवार के घर में दोपहर को भोजन किया. उनके साथ बीजेपी के महासचिव व प्रदेश बीजेपी (Bjp) के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (Kailash vijyavargiya), प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय (Mukul Roy) भी मौजूद थे.

आदिवासी मोटे चावल के भात खाते हैं, लेकिन अमित शाह के लिए छोटे चावल के भात का इंतेजाम किया गया था. आदिवासी रीति से उन्हें भोजन करवाया गया. अमित शाह के दोपहर के खाने की तैयारी में महिलाएं सुबह से ही जुटी हुई थीं. अमित शाह को आदिवासी महिलाएं खुद अपने हाथों से परस कर खिला रही थीं.

अमित शाह को महिलाओं ने मिठाई भी देने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने मिठाई लेने से इनकार कर दिया. खाना खाने के बाद अमित शाह आदिवासी परिवारों के सदस्यों से मिलें और उनके परिवार के लिए मंगलकामना की और वहां पर बिछाये गये खटिया पर भी बैठे.

मालूम हो कि अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर बंगाल पहुंचें हैं. गुरुवार को बांकुड़ा पहुंचने के बाद सबसे पहले उन्होंने बिरसा मुंडा की मूर्ति पर माल्यार्पण किया था. उसके बाद रवींद्र भवन में बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में शामिल हुए.

बैठक बीच में छोड़कर अमित शाह दोपहर के भोजन के लिए आदिवासी परिवार के घर पहुंचे थे. आदिवासी महिलाओं ने अमित शाह की उपस्थिति में खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उनके लिए सौभाग्य की बात है कि वे उनके घर आये और उनलोगों के साथ भोजन किया.