कोरोना काल में गौतम अडाणी ने हर दिन कमाए 456 करोड़ रुपए

0
439

कोरोना काल में एक ओर जहां कई इंडस्ट्रीज की हालत खराब हो गई. वहीं देश के कुछ बड़े उद्योगपति ऐसे भी रहे जिन्होंने कमाई के नए रिकॉर्ड कायम किए. ऐसा ही कुछ कमाल किया अडाणी ग्रुप के गौतम अडाणी ने. महामारी के दौरान इन्होंने हर रोज की कमाई के मामले में मुकेश अंबानी और बिल गेट्स को भी पीछे छोड़ दिया है. कोरोना काल के दौरान गौतम अडाणी ने हर दिन 456 करोड़ रुपए की कमाई की है. ब्लूमबर्ग बिलिनियर इंडेक्स के मुताबिक प्रतिदिन कमाई के मामले में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क टॉप पर रहे हैं. इन्होंने हर दिन 2.12 हजार करोड़ की कमाई की है.

इन कंपनियों ने दिया जोरदार मुनाफा

कोरोना काल के दौरान गौतम अडाणी की 4 कंपनियों ने जबरदस्त ग्रोथ दर्ज की है. जिनमें अडाणी गैस, अडाणी इंटरप्राइजेज, अडाणी पोर्ट और अडाणी पावर शामिल हैं. इन कंपनियों ने जनवरी से अबतक शानदार ग्रोथ दर्ज की है. अडाणी ग्रीन का शेयर इस दौरान 550 फीसदी तक चढा है. फोर्ब्स मैगजीन के रिपोर्ट के मुताबिक अडाणी ग्रुप के नेटवर्थ का बड़ा हिस्सा डिफेंस, पावर जनरेशन और ट्रांसमिशन, एडिबल ऑयल और रियल एस्टेट से आता है.

इसलिए पिछड़े मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री की ग्रोथ पिछले साल की तुलना में सितंबर तिमाही में घटा है. इस दौरान कंपनी का मुनाफा 15 फीसदी कम हुआ है. जिसका असर मुकेश अंबानी की नेटवर्थ पर देखा गया है. नेटवर्थ घटने की वजह से ही मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में टॉप 10 से बाहर हो गए है.

बिल गेट्स की दौलत पर भी असर

ब्लूमबर्ग बिलियन इंडेक्स के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स की दौलत भी बढ़ी है. इस दौरान मुकेश अंबानी और बिल गेट्स की नेटवर्थ 1 से 1.07 लाख करोड़ रुपए बढ़ी है. जबकि गौतम अडाणी की नेटवर्थ 1.48 लाख करोड़ रुपए की बढ़त दर्ज की गई है. नेटवर्थ में तेज ग्रोथ की वजह से ब्लूमबर्ग बिलिनियर इंडेक्स में गौतम अडाणी ने 40वें पायदान पर जगह बनाई है.