पीएम मोदी ने किया सांसदों के लिए बने फ्लैट्स का उद्घाटन

0
428

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने आज कहा कि दशकों से चली आ रही समस्याएं, टालने से नहीं, उनका समाधान खोजने से समाप्त होती हैं. पीएम ने यह बात संसद के सदस्यों के लिए निर्मित बहुमंजिला फ्लैटों (Multi Storeyed Flats for Members of Parliament) का उद्घाटन करते हुए कही. पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए इसमें शामिल हुए. नरेंद्र मोदी बोले कि सांसदों के निवास ही नहीं, बल्कि यहां दिल्ली में ऐसे अनेकों प्रोजेक्ट्स थे, जो कई-कई बरसों से अधूरे थे, जिनके पूरा किया जा रहा है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी उद्घाटन के दौरान मौजूद रहे.

कार्यक्रम में पीएम मोदी ने उनके कार्यकाल में बनीं कुछ इमारतों का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि कई इमारतों का निर्माण इस सरकार के दौरान शुरू हुआ और तय समय से पहले समाप्त भी हुआ. पूर्व पीएम वाजयेपी के समय जिस अंबेडकर नेशनल मेमोरियल की चर्चा शुरू हुई थी, उसका निर्माण इसी सरकार में हुआ. पीएम ने कहा कि 23 सालों से जिस डॉक्टर अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर की मांग उठ रही थी उसका निर्माण इसी सरकार में हुआ.

पीएम ने आगे कहा कि सेंट्रल इन्फोर्मेशन कमीशन की नई बिल्डिंग का निर्माण इसी सरकार में हुआ. पीएम ने आगे वॉर मेमोरियल का जिक्र कर रहा कि देश में दशकों से वॉर मेमोरियल की बात हो रही थी, जिसे इसी सरकार में बनवाया गया. उन्होंने बनाए गए पुलिस मेमोरियल का भी जिक्र किया. पीएम ने आगे कहा, ‘दशकों से चली आ रही समस्याएं, टालने से नहीं, उनका समाधान खोजने से समाप्त होती हैं.’

80 साल पुराने बंगलों का हुआ पुनर्विकास

ये फ्लैट्स (Multi Storeyed Flats for Members of Parliament) राजधानी में डॉ बी डी मार्ग पर स्थित हैं. आठ पुराने बंगलों का, जो 80 साल से अधिक पुराने थे, इन 76 फ्लैटों के निर्माण के लिए पुनर्विकास किया गया है. पीएमओ ने बयान में कहा था कि कोविड-19 के प्रभाव के बावजूद स्वीकृत लागत से लगभग 14 प्रतिशत की बचत के साथ और बिना अधिक समय लगे इन फ्लैटों का निर्माण पूरा हो चुका है.