आईसीआईसीआई बैंक की नई पेशकश- ’एफडी एक्स्ट्रा’, टर्म डिपोजिट्स में एक नई और अनूठी रेंज 

0
410
आईसीआईसीआई बैंक की नई पेशकश- ’एफडी एक्स्ट्रा’, टर्म डिपोजिट्स में एक नई और अनूठी रेंज 
-एक्स्ट्रा फायदों के साथ लॉन्च की एफडी/आरडी
-फिक्स्ड डिपॉजिट के साथ फ्री टर्म लाइफ इंश्योरेंस देने वाला पहला बैंक, म्यूचुअल फंड एसआईपी में ऑटो-इन्वेस्टमेंट के साथ सावधि जमा।
देहरादून। आईसीआईसीआई बैंक ने ग्राहकों के लिए विशेष नए फायदों के साथ फिक्स्ड (एफडी) / रेकरिंग (आरडी) डिपोजिट की नई श्रेणी के साथ ’एफडी एक्स्ट्रा’ को लॉन्च किए जाने की घोषणा की है।
नई अनूठे टर्म-डिपॉजिट को विशेष रूप से टर्म-इंश्योरेंस सहित ग्राहकों के जीवन में समय-समय पर आने वाली जरूरतों और लक्ष्यों को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है, जिनमें घर और कार के डाउन-पेमेंट के लिए बचत, रिटायरमेंट प्लानिंग, बच्चों की शिक्षा, यात्रा जैसे कई पडाव शामिल हैं। सावधि जमा की यह नई श्रेणी अगले कुछ दिनों के भीतर ग्राहकों के लिए उपलब्ध करवा दी जाएगी।
इस अवसर पर बोलते हुए रिटेल लायबिलिटीज गु्रप के हेड प्रणव मिश्रा ने कहा, ’पारम्परिक रूप से फिक्स्ड और रेकरिंग डिपॉजिट ज्यादातर निवेशकों के लिए बुनियादी निवेश होता है, भले ही उनका रिस्क प्रोफाइल कुछ भी हो। हमने देखा है कि वित्तीय बाजारों में अस्थिरता बढऩे के साथ ग्राहकों के बीच सावधि जमा या फिक्सड डिपोजिट में निवेश करने के लिए नए सिरे से रुचि आ रही है क्योंकि यह आकर्षक ब्याज दर, तरलता, पूंजी की सुरक्षा और सुनिश्चित रिटर्न का संयोजन प्रदान करती हैं। हमारे ग्राहकों को सावधि जमा में उनके निवेश में लाभ देने की पेशकश करने के लिए, हम ’एफडी एक्स्ट्रा’, सावधि और आवर्ती जमा की एक नई शृंखला लॉन्च करते हुए प्रसन्न हैं। ये टर्म डिपॉजिट एक ग्राहक के विभिन्न जीवन-लक्ष्यों से जुड़े हुए हैं, जैसे टर्म प्लान के जरिए प्रोटेक्शन, म्यूचुअल फंड एसआईपी के जरिए इक्विटी बाजार में निवेश करने का विकल्प या उच्च शिक्षा, रिटायरमेंट कोष, ट्रैवल जैसी अन्य जरूरतों के लिए प्लानिंग।’
उन्होंने आगे कहा, ’अंतरिम केंद्रीय बजट में, सरकार ने फिक्स्ड डिपॉजिट और अन्य बचत उत्पादों पर टीडीएस (टैक्स डिडक्टेड इन सोर्स) की सीमा को बढ़ाकर 10,000 से 40,000 रुपए कर दिया है। यह वृद्धि ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट में अधिक निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करेगी। हमारा मानना है कि एफडी एक्स्ट्रा पहल की हमारी पहल, बजट में प्रस्तावित अतिरिक्त कर प्रोत्साहन के साथ मिलकर, ग्राहकों को एफडी और आरडी में अधिक पैसा लगाने के लिए आकर्षित करेगी।’
’एफडी एक्स्ट्रा’ टर्म-डिपॉजिट में से पहला नाम ’एफडी लाइफ’ का है। यह 18-50 वर्ष के ग्राहकों को निवेश की वृद्धि का दोहरा लाभ देता है, पहला एफडी के जरिए निवेश में वृद्धि और दूसरा एफडी धारक के लिए एक वर्ष के मुफ्त जीवन बीमा के माध्यम से सुरक्षा। उद्योग में अपनी तरह का यह पहला कॉम्बो कम से कम दो वर्ष की अवधि के लिए 3 लाख रुपए की एफडी खोलने पर आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी की ओर से 3 लाख रुपए का मुफ्त टर्म इंश्योरेंस का अनूठा लाभ प्रदान करता है। प्रतिस्पर्धी ब्याज दर प्राप्त करने के अलावा, ग्राहक को एक वर्ष के लिए कॉम्प्लेमेंन्टरी बीमा कवर मिलता है। ग्राहक के पास अगले वर्ष इसे नवीनीकृत करने का विकल्प है।
इंडस्ट्री में अपनी तरह के इस पहले डिपॉजिट ’एफडी एक्स्ट्रा’ की श्रेणी में अगली कड़ी ’एफडी इन्वेस्टमेंट’ की है, जिसके तहत ग्राहक आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल एसेट मैनेजमेंट कंपनी के अपनी पसंद वाले म्यूचुअल फंड में एफडी पर अर्जित ब्याज का निवेश सिस्टमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान (एसआईपी) से कर सकते हैं। कम से कम दो लाख रुपए की राशि के साथ न्यूनतम एक वर्ष के कार्यकाल वाली एफडी के साथ उपलब्ध, ’एफडी इन्वेस्ट’ मूल राशि की सुरक्षा करता है। इसके साथ ही, यह ग्राहकों को एफडी से उत्पन्न ब्याज के माध्यम से म्यूचुअल फंड में निवेश करने का अवसर प्रदान करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here