पंचायत चुनाव के लिए भाजपा शाम तक कर सकती है उम्मीदवारों की घोषणा

0
182

देहरादून। भारतीय जनता पार्टी आज शाम तक जिला पंचायत सदस्य पदों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशियों के चयन को लेकर पार्टी की बीजापुर गेस्ट हाउस में अहम बैठक चल रही है। बैठक में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के साथ तीनों महामंत्री, चुनाव संचालन समिति और जिलों में कैंडिडेट के चयन को लेकर बनाई गई चयन समितियों के 3 दर्जन से अधिक पदाधिकारी मौजूद हैं। माना जा रहा है कि दोपहर बाद पार्टी जिला पंचायत सदस्य पदों के लिए पार्टी प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है।
बता दें कि हरिद्वार छोड़ प्रदेश के 12 जिलों में पंचायत चुनाव की प्रक्रिया चल रही है. यहां 357 जिला पंचायत सदस्य पदों के लिए कैंडिडेट तय किए जाने हैं। बीजेपी ने इस मामले में कांग्रेस समेत दूसरी पार्टियों से बढ़त ले ली थी और उच्च शिक्षा राज्य मंत्री धन सिंह रावत के नेतृत्व में प्रत्याशियों के चयन के लिए एक पांच सदस्यीय समिति का गठन कर दिया था।
इसके अलावा हर जिले में पार्टी पदाधिकारी ने कार्यकर्ताओं से बात कर पैनल तैयार किए हैं। आज सभी सेलेक्शन कमेटी के सदस्य आलाकमान के सामने संभावित प्रत्याशियों की सूची रख रहे हैं जिनमें से पार्टी प्रत्याशियों के नाम तय किए जाने हैं।
बीजेपी महामंत्री खजानदास ने बताया कि ज्यादातर जगहों पर उम्मीदवारों के नाम आज शाम तक तय कर लिए जाएंगे। कुछ जगह ऐसी हो सकती हैं जहां एक से ज्यादा प्रत्याशी दमदार हों या कोई पार्टी नेता चुनाव लड़ने पर अड़ जाए। ऐसी जगहों पर फिर से विचार किया जाएगा और उसके लिए आगे किसी दिन मीटिंग रखी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here