आप कार्यकर्ताओं ने किया शहीद स्थल पर प्रदर्शन,कहा,आंदोलनकारियों से माफी मांगें मुख्यमंत्री

0
314

आप कार्यकर्ताओं ने किया शहीद स्थल पर प्रदर्शन,कहा,आंदोलनकारियों से माफी मांगें मुख्यमंत्री – आप

आंदोलनकारियों से लाठीचार्ज पर माफी मांग ,दोषियों पर तुरंत कार्रवाई करें मुख्यमंत्री – रजिया बेग,आप उपाध्यक्ष

आज आम आदमी पार्टी ने गैरसैंण में सरकार द्वारा आंदोलनकारियों पर लाठीचार्ज के विरोध में ,देहरादून स्थित शहीद स्मारक पर प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आप कार्यकर्ताओं ने कहा मुख्यमंत्री को तत्काल आंदोलनकारियों से माफी मांग दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करनी चाहिए । आज आप कार्यकर्ता देहरादून के कई विधानसभाओं से शहीद स्थल पहुंचे जहां कार्यकर्ताओं ने इकट्ठा होकर , गैरसैंण में बेगुनाह आंदोलनकारियों पर करवाए गए लाठीचार्ज की कडी निंदा की और मुख्यमंत्री को आंदोलनकारियों से माफी मांगने की मांग की ।

इस दौरान आप प्रदेश उपाध्यक्ष रज़िया बेग ने कहा कि प्रदेश की त्रिवेन्द्र सरकार इस हद तक गिर चुकी है कि, उसे अब निर्दोष और निहत्थे आंदोलनकारियों पर लाठियां चलाने में जरा भी शर्म नहीं आती। आप उपाध्यक्ष ने कहा कि, बडे ही शर्म और दुर्भाग्य का विषय है कि, जिस मातृशक्ति ने अपना अहम योगदान इस पृथक राज्य के लिए दिया था,उसी मातृशक्ति पर ये निर्लज सरकार लाठियां चलवा रही है।

आप पार्टी का यह मानना है कि इसके असली जिम्मेदार प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं जो सरकार के मुखिया हैं। अब जब पूरे प्रदेश में सरकार की किरकिरी हो रही है तो मुख्यमंत्री अपनी छवि सुधारने के लिए इस घटना पर सांत्वना जता रहे हैं। मुख्यमंत्री ये जान लें कि मातृशक्ति कमजोर नहीं है और उत्तराखंड आंदोलन के दौरान महिलाओं के बलिदान को नहीं भुलाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ये सरकार अब हक की आवाज उठाने वालों की आवाज को दबाने पर उतर आई है। पूरे प्रदेश में कई संगठन अपनी मांगों को लेकर आवाज उठा रहे हैं लेकिन ये गूंगी बहरी सरकार निक्कमी हो चुकी है जिसे किसी से कोई सरोकार नहीं है।
इस दौरान आप उपाध्यक्ष विशाल चैधरी,आप प्रवक्ता उमा सिसोदिया,आप प्रवक्ता रविन्द्र आंनद,दीपक सेलवान,डाॅ अंसारी,समी कश्यप,नवीन,डिंपल,राजेश शर्मा,सीमा कश्यप,समेत दर्जनों आप कार्यकर्ता शहीद स्थल में मौजूद रहे।