गैरसैण सत्र में पारित हुआ बजट, सत्र अनिश्चित काल के लिए स्थगित

0
361

गैरसैण सत्र में पारित हुआ बजट, सत्र अनिश्चित काल के लिए स्थगित

गैरसैंण: त्रिवेंद्र सरकार ने शनिवार को गैरसैंण विधानसभा सदन में बजट पारित करवा लिया है। वहीं सत्र अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। बजट और तीन अन्य विधेयकों को पास कराने के बाद शनिवार को ही सत्र अनिश्चित काल के लिए स्थगित हो गया है। शनिवार को सुबह 11 बजे विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई। इस दौरान कांग्रेस विधयक प्रीतम सिंह ने भ्रष्टाचार पर 310 में कार्यस्थगन प्रस्ताव रखा। जिसपर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि यह विषय पहले आ चुका है। वहीं कुंभ को लेकर विपक्ष ने गंगा जल के साथ सदन के बाहर धरना भी दिया।

विभागों के बजट पर चर्चा हुई

आज सदन में विभागों के बजट पर चर्चा हुई। जिसके बाद सदन में बजट पास कर दिया गया। और सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।

ये विधेयक आज हुए पास

उत्तराखंड विनियोग विधेयक, उत्तराखंड (उत्तरप्रदेश नगर निगम अधिनियम 1959) संशोधन विधेयक, उत्तराखंड (उत्तरप्रदेश नगर पालिका अधिनियम 1916) संशोधन विधेयक, देवभूमि उत्तराखंड विवि विधेयक, सूरजमल विवि विधेयक, स्वामी राम हिमालयन विवि(संशोधन) विधेयक।

सदन में आई कैग रिपोर्ट

शनिवार को सदन के पटल पर भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक की रिपोर्ट भी पेश हुई। यह रिपोर्ट  31 मार्च 2019 को समाप्त हुए वित्तीय वर्ष के लिए जिला चिकित्सालय परिणामों पर आधारित है। सूचना का अधिकार अधिनियम 2014-15 से 2017-18 तक की वार्षिक रिपोर्ट भी सदन पटल पर रखी गई। बता दें कि उत्तराखंड का बजट सत्र विगत एक मार्च के राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में शुरू हुआ था।