हरिद्वार कुंभ में सख्ती से होगा कोविड के नियमों का पालन

0
300

हरिद्वार कुंभ में सख्ती से होगा कोविड के नियमों का पालन

देहरादून  (संवाददाता)। देश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने आदेश दिया है कि हरिद्वार महाकुंभ में कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन कराना सुनिश्चित किया जाए। मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने सभी जिलाधिकारियों को इस संदर्भ में निर्देश जारी कर दिए हैं।

आपको बता दें कि दो दिन पहले केंद्र की ओर से उत्तराखंड सरकार को पत्र लिखा गया था जिसमें कुंभ में कोरोना को लेकर चिंता जाहिर की गई थी। इसके बाद अब कुंभ को लेकर राज्य सरकार का रुख नरम नहीं नजर आ रहा है।

आपदा प्रबंधन विभाग ने केंद्र सरकार की ओर से 19 मार्च को जारी एसओपी के क्रम में सोमवार को नई एसओपी जारी की है। एसओपी में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने और हरिद्वार में महाकुंभ आयोजन को देखते हुए कोरोना मानकों का कड़ाई से पालन कराया जाए। जिलाधिकारियों को कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मास्क, सेनेटाइजेशन और सोशल डिस्टेसिंग के मानकों का पालन सुनिश्चित करने को कहा गया है। हालांकि एसओपी में कहीं भी कोरोना की आरटीपीसीआर या अन्य किसी प्रकार की जांच का जिक्र नहीं है।
मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने कहा कि एसओपी में कोई बदलाव नहीं किया गया है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पूर्व में जो एसओपी जारी की गई थी वही लागू करने को कहा गया है। एसओपी में कहा गया है कि, भीड़भाड़ के दौरान कोरोना से बचाव के लिए तय मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाए।