जानिए  आंदोलनकारी भावना पांडे ने किस बात पर कहा सरकार के मंत्रियों का हुआ दिमाग ख़राब 

0
418

जानिए  आंदोलनकारी भावना पांडे ने किस बात पर कहा सरकार के मंत्रियों का हुआ दिमाग ख़राब 

आपदा के दर्द से कराह रहे परिवार के लिए जले पर नमक है मंत्री रेखा आर्य का उत्तराखंडी परिधान म्हार पहचाण कार्यक्रम – भावना पांडे

उत्तराखंड में राजनैतिक ताकत बढ़ा रही तीसरा विकल्प की संयोजक और राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित होने जा रहे उत्तराखंडी परिधान म्हार पहचाण का सख्त विरोध किया है। भावना पांडे ने सरकार की नीयत पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि प्रदेश में चमोली हादसे का दर्द अभी कम नहीं हुआ है। सैकड़ों प्रभावित परिवारों को उनके अपनों की देह तक नहीं मिल पा रही है महिलाएं परेशान हैं ऐसे में जब मूलभूत सुविधाओं के लिए महिलाएं आंदोलन कर रही थी और उन पर पुलिस का लाठीचार्ज हो रहा हो तो इन हालातों में महिलाओं के सम्मान की बात करना बेमानी और दिखावा है…..

विभागीय मंत्री रेखा आर्य पर निशाना साधते हुए तीसरा विकल्प की मुखिया भावना पांडे ने सख्त अल्फ़ाज़ का इस्तेमाल करते हुए कहा की भाजपा के नेता और सरकार में बैठे लोग जैसे पागल हो गए हैं क्योंकि ऐसे मुश्किल हालातों में  उलटे निर्णय लेते हुए 8 मार्च को  महिला दिवस पर फैशन शो करवाना आपदा और लाठीचार्ज से प्रभावित महिलाओं और परिवारों के जले पर नमक छिड़कने के जैसा है।

इस तरह के आयोजन पर मंत्री रेखा आर्य को शर्म आनी चाहिए क्योंकि अभी आपदा का दर्द झेल रहे परिवार दुखी हैं उनके घरों में मातम है और लाठीचार्ज में घायल महिलाएं सरकार से ही अब सवाल पूछ रही है ऐसे में  मंत्री जी महिलाओं के सम्मान की बात कर रही है और फैशन शो करवाने जा रही है ये पहाड़ की महिला शक्ति का अपमान है।

वही भावना पांडे ने उस तस्वीर का भी जिक्र किया जो आज सोशल मीडिया में खूब दौड़ रही है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और  विधान सभा अध्यक्ष के साथ पूर्व सीएम हरीश रावत , नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह  सहित कई विधायकों की एक तस्वीर सामने आयी है जिसमें ये सभी दिग्गज दोस्ताना माहौल में मुस्कुराते नज़र आ रहे हैं
वही दूसरी तस्वीर में यही कोंग्रेसी विधायक सरकार का विरोध करते दिख रहे हैं। आप भी सुनिए आंदोलनकारी भावना पांडे ने अपने बयान में और क्या कहा है।