कर्नाटक में 9 अधिकारियों के घर पर छापेमारी

0
233

 

कर्नाटक में 9 अधिकारियों के घर पर छापेमारी

बेंगलुरु, एएनआइ। कर्नाटक एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने प्रदेश के कई इलाकों में आज छापेमारी की गई। कम से कम 52 अधिकारियों और 172 कर्मचारियों की एक टीम ने आज 11 जिलों में 28 स्थानों पर 9 अधिकारियों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति  मामले में छापेमारी की। कर्नाटक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau, Karnataka) द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इस छापेमारी के दौरान मैसूर में स्थित सुपरिटेंडेंट इंजीनियर केएम मुनि गोपाल राजू (CESCom Superintendent Engineer) के घर भी छापेमारी हुई। उनके घर से टीम को आभूषण, महंगी घड़ियां और सोने के बर्तन मिले हैं।

हाल ही में तापसी और अनुराग के घर हुई थी आइटी की रेड

बता दें कि कि हाल ही में बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप, एक्ट्रेस तापसी पन्नू और मधु मनटेना सहित कई फिल्मों स्टार्स के घर पर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की थी। बताया गया था कि यह छापेमारी फैंटम फिल्म की टैक्स चोरी के सिलसिले में की गई थी। इस दौरान राहुल गांधी ने अनुराग कश्यप और तापसी का समर्थन भी किया था और केंद्र सरकार पर सवाल उठाया था?

आयकर विभाग ने अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू सहित एक टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी के मुंबई एवं पुणे स्थित 20 से अधिक ठिकानों पर छापे मारा था। बता दें कि अनुराग कश्यप ने 2011 में मधु मंटेना, विक्रमादित्य मोटवानी एवं विकास बहल के साथ मिलकर फैंटम फिल्म्स की स्थापना की थी, लेकिन दो साल पहले विकास बहल पर लगे कुछ आरोपों के बाद यह कंपनी बंद कर दी गई थी। फिलहाल मधु मंटेना एक टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी चला रहे हैं। बताया जाता है कि इसीलिए आयकर विभाग की टीम ने फैटम फिल्म्स से जुड़े लोगों एवं ठिकानों के अलावा मंटेना की कंपनी के कार्यालयों पर तलाशी ली एवं वहां उपस्थित लोगों से पूछताछ की। इस दौरान आयकर की टीम ने इन सभी के घरों पर भी छापे मारे थे।

चूंकि अनुराग कश्यप एवं तापसी पन्नू केंद्र सरकार की कई नीतियों के मुखर आलोचक रहे हैं। इसलिए इस छापे के बाद भाजपा विरोधी दलों को बोलने का मौका मिल गया है। उधर, राहुल गांधी के अलावा महाराष्ट्र सरकार में ही कांग्रेस कोटे के मंत्री एवं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चह्वाण ने भी इसे बदले की कार्रवाई करार दिया था। शिवसेना की राज्यसभा सदस्य प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट किया है कि उम्मीद है हमारे देश का आयकर विभाग जल्दी ही बंधुआ गुलामी की स्थिति से बाहर आएगा। ऐसी ही उम्मीद ईडी और सीबीआई से भी है