उत्तराखंड की दिशा को लेकर राजधानी दिल्ली में बैठक

0
344

उत्तराखंड की दिशा को लेकर राजधानी दिल्ली में बैठक

दिल्ली में स्थित गढ़वाल भवन में रविवार दिनांक 21 मार्च को सामाजिक संस्था 1UK टीम द्वारा उत्तराखंड को सही दिशा में ले जाने एवं लोगों को जागरूक करने हेतु विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।

संस्था के संस्थापक दिनेश बिष्ट जी ने बताया कि इस आयोजन में दिल्ली एनसीआर से ही नहीं अपितु उत्तराखंड से भी कुछ लोग एवं विभिन्न संस्थाएं पहुंची। विशिष्ट बात यह रही कि किसी भी तरह से इस कार्यक्रम को राजनीतिक मंच नहीं बनने दिया गया और 1UK टीम अपने मुद्दों पर कायम रही।

जैसा कि आप सभी को ज्ञात है, 1UK टीम द्वारा *एक परिवार से एक सरकारी नौकरी, मूल निवास वर्ष 1950 और हिमाचल प्रदेश जैसा भू-कानून* की मांगों को पिछले 3 वर्षों से लगातार उठाया जा रहा है, आज कार्यक्रम से ही मुख्यमंत्री सेक्रेटेरिएट एवं एक विधायक को सबके सामने फ़ोन किया गया जिससे उपस्थित लोगों के बीच स्वयं उत्तराखंड के प्रति आगे बढ़ने का विश्वास जगे।

टीम के अध्यक्ष  अजय बिष्ट जी ने कहा कि आज यदि युवा जिम्मेदारी नहीं उठाएंगे तो उत्तराखंड का भविष्य अंधेरे में चला जायेगा और बढ़ते पलायन के कारण उत्तराखंडी सभ्यता एवं संस्कृति विलुप्ति के कगार पर आ जायेगी। बैठक में बड़ी संख्या पुरुष ही नहीं अपितु महिलाएं भी शामिल रहीं और सबको अपने बात रखने का पूरा अवसर दिया गया।

अंततः एक बड़े कार्य के लिए सभी लोगों से स्वयं प्रण लेने का निवेदन भी टीम द्वारा किया गया जिसमें प्रवासी उत्तराखंडियों द्वारा अपना वोटर कार्ड उत्तराखंड का ही बनवाने पर जोर दिया गया।